38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPS नवीन अरोड़ा बने ATS के नए चीफ, गोरखनाथ मंदिर में तैनात PAC जवानों पर हमले की जांच से होगी ‘परीक्षा’

रविवार की देर शाम गोरखनाथ मंदिर में पीएसी जवानों पर हमले की जांच एटीएस में ले ली है. बताया जा रहा कि धारदार हथियार से इस हमले को अंजाम देने वाला अहमद मुर्तुजा अब्बासी सिरफिरा है. हालांकि, पुलिस इसे नकार रही है. इस मामले की जांच को अब आईपीएस नवीन अरोड़ा की ‘परीक्षा’ मानी जा रही है.

Lucknow News: आईपीएस नवीन अरोड़ा को यूपी एटीएस का नया चीफ बनाया गया है. इससे पहले एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश के पास ही यूपी एटीएस का भी अतिरिक्‍त प्रभार था. उधर, रविवार की देर शाम गोरखनाथ मंदिर में पीएसी जवानों पर हमले की जांच एटीएस में ले ली है. बताया जा रहा कि धारदार हथियार से इस हमले को अंजाम देने वाला अहमद मुर्तुजा अब्बासी सिरफिरा है लेकिन पुलिस का कहना है कि इस घटना के आतंकी कनेक्‍शन से इनकार नहीं किया जा सकता. इस मामले की जांच के साथ ही आईपीएस नवीन अरोड़ा की ‘परीक्षा’ मानी जा रही है.

IPS नवीन अरोड़ा की प्रोफाइल

गोरखनाथ मंदिर में हमले के कुछ घंटे बाद ही यूपी एटीएस के नए चीफ के तौर पर राज्‍य सरकार ने यूपी एटीएस की कमान नवीन अरोड़ा को सौंप दी. मूलत: छत्‍तीसगढ़ के विलासपुर के रहने वाले नवीन अरोड़ा 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. आईपीएस नवीन अरोड़ा इसके पहले भी कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियां संभाल चुके हैं. लखनऊ में कमीशनरी सिस्‍टम लागू किए जाते समय उन्‍हें संयुक्‍त आयुक्‍त बनाया गया था.


…तब विवेचनाओं में काफी तेजी आई थी

पिछले साल वे आगरा में आईजी रेंज के पद पर तैनात थे लेकिन इसी दौरान सफाई कर्मचारी की मौत का मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने उन्‍हें आईजी बजट के पद पर तैनात किया था. आगरा में आईजी रेंज रहते नवीन अरोड़ा ने ऑपरेशन शिकंजा, ऑपरेशन तलाश जैसे कई अभियान चलाए थे. उन्‍होंने कई बदमाशों पर शिकंजा कसा था. उनके समय में विवेचनाओं में काफी तेजी आई थी. ऐसे में उनसे यूपी एटीएस की कार्यप्रणाली में भी तेजी लाने की उम्मीद जताई जा रही है.

Also Read: गोरखनाथ मंदिर में PAC जवानों पर जानलेवा हमला, आरोपी मुर्तुजा के आतंकी कनेक्शन की आशंका, जांच में जुटी टीम
गोरखपुर मंदिर पर हमले का क्या है मामला?

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के 2 जवानों पर धार्मिक नारा लगाकर एक संदिग्ध ने धारदार हथियार से हमला कर दिया, धार्मिक नारा लगाते हुए संदिग्ध मंदिर परिसर के अंदर घुस गया और इससे पहले उसने एक जवान की राइफल छीनने का प्रयास किया था ,पुलिस के जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से बरामद बैग से धारदार हथियार, लैपटॉप, पैन कार्ड और फ्लाइट की टिकट समेत अन्य सामान बरामद किया गया है.

एटीएस की टीम पूरे मामले की जांच कर रही

मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर हुई सनसनीखेज वारदात के बाद श्रद्धालुओं से भरे मंदिर परिसर में अफरा-तफरी मच गई. घायल दोनों जवानों और पकड़े जाने के प्रयास में घायल हुए हमलावर युवक को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है. इतना ही नहीं युवक के साथ और लोगों के होने की आशंका के बाद गोरखनाथ मंदिर को सील कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था. फिलहाल, पुलिस और जांच एजेंसियां टेरर एंगल सहित अन्य पहलुओं पर भी पूछताछ और जांच कर रही हैं. इस मामले की जांच के लिए गोरखनाथ मंदिर में पहुंचकर एटीएस की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें