1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. groom absconded leaving marriage with his father in lakhimpur nrj

हाय रे दहेज! लखीमपुर में दूल्‍हा अपने पिता के साथ बारात छोड़कर हुआ फरार, FIR दर्ज

बारात के स्‍वागत में जुटे लड़की के घरवालों के होश उस समय फाख्‍ता हो गए जब उन्‍हें पता चला कि दूल्‍हा और उसके पिता कहीं गायब हो गए हैं. काफी खोजबीन के बाद भी उनका कोई सुराग नहीं लगा तो लड़की पक्ष के लोग मुकदमा लिखाने थाने पहुंच गए. बताया जा रहा है क‍ि मनचाहा दहेज न म‍िलने पर वे शादी छोड़कर चले गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
ट्वीटर

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में शादी की तैयारियों में अचानक ही खलल पड़ गया. बारात के स्‍वागत में जुटे लड़की के घरवालों के होश उस समय फाख्‍ता हो गए जब उन्‍हें पता चला कि दूल्‍हा और उसके पिता कहीं गायब हो गए हैं. काफी खोजबीन के बाद भी उनका कोई सुराग नहीं लगा तो लड़की पक्ष के लोग मुकदमा लिखाने थाने पहुंच गए. बताया जा रहा है क‍ि मनचाहा दहेज न म‍िलने पर वे शादी छोड़कर चले गए. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

1.24 लाख लेने के बाद पलटे!

लखीमपुर खीरी के मैलानी थानाक्षेत्र के ग्राम पहाड़पुर निवासी ओमप्रकाश ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि उन्होंने अपनी बेटी का विवाह कोतवाली गोला क्षेत्र के ग्राम रोहिनया के युवक तय किया था. शादी तय होने के बाद बरीक्षा के दौरान 84,000 रुपये की नकदी और सामान दिया गया था. इसके बाद वर पक्ष ने 40,000 रुपए और देने की मांग की. तहरीर के मुताबिक, उन्होंने 40,000 रुपए भी दे दिए.

पता चला तो होश उड़ गए

बुधवार की रात जब बारात आई तो पाया गया क‍ि वर पक्ष की ओर से कन्या के लिए लिए न तो साड़ी आई और न ही जेवर. इसे लेकर विवाद होने लगा. मामला उलझता देख लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को शांत कराया. बारातियों को खाना खिलाया गया. विवाह की कुछ रस्में भी हुईं. मगर इसी बीच मौका पाकर दूल्हा और उसका पिता कार में सवार होकर बिना बताए वहां से चले गए. दूल्हे को वहां न देख बाराती भी धीरे-धीरे जाने लगे. जब लड़की के पिता ओम प्रकाश को इस बात का पता चला तो उनके होश उड़ गए. अब उन्‍होंने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें