1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona virus in up oxygen cm yogi sonia gandhi donate fund prt

यूपी में बढ़ते कोरोना के बीच अब होगी ऑक्सीजन की निगरानी, रखा जाएगा पूरा ब्योरा, अस्पतालों को सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath
File Photo
  • यूपी में कोरोना के 38,055 नये मामले

  • संक्रमितों के इलाज में पूरी पारदर्शी बरती जाए- सीएम योगी

  • अस्पतालों को यह खास निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना वायरस के 38,055 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,88,144 पहुंच गई है. वहीं, कोरोना से 23,231 लोग डिस्चार्ज भी हुए है. पूरे यूपी में अब तक कोरोना वायरस से कुल 7,52,211 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि, राज्य में कुल 10959 लोगों की इस बीमारी से अबतक मौत हो चुकी है. वहीं, यूपी में कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए प्रदेश में ऑक्सीजन नियंत्रण कक्ष खोला गया है. जिसके माध्यम से अस्पतालों को कब, कहां, कितनी ऑक्सीजन जा रही है, इसकी निगरानी की जा रही है.

इधर, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी असपतालों को निर्देश देते हुए कहा है कि प्रदेश के सभी हॉस्पिटल जहां कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है, उन्हें दिन में दो बार रिक्त बेड का विवरण देना होगा. ताकी लोगों को पता चल सके की किस अस्पताल में बेड खाली है. खाली बेड का विवरण इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के पोर्टल पर भी अपलोड करने को सीएम योगी ने कहा है.

इलाज में बरती जाए पारदर्शिताः सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के इलाज में पूरी तरह पारदर्शी बरती जाए. सीएम योगी ने कहा कि रेमडेसिविर समेत अन्य जीवन रक्षक दवाओं के वितरण में भी पूरी तरह पारदर्शिता बरती जाए. सीएम ने कहा कि हर दिन रेमडेसिविर दवा की आपूर्ति बढ़ रही है. आने वाले समय में उसकी और आपूर्ति होगी. गौरतलब है कि यूपी में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में आनेवाली 1 मई से राज्य में 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका दिया जाएगा. सरकार की ओर से निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है.

सोनिया ने सांसद निधि से दिए 1.17 करोड़ रुपएः इधर, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष व रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने रायबरेली के लोगों की इलाज में मदद के लिए अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ 17 लाख 77 हजार रुपये दिए हैं. सोनिया गांधी ने रायबरेली के डीएम एक पत्र भी लिखा है. पत्र में सोनिया ने अपनी सांसद निधि में उपलब्ध पूरी धनराशि को कोरोना के इलाज में खर्च करने की अनुमति दी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें