1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona virus in up latest updates 11165 died covid 19 cm yogi up news oxygen prt

यूपी में कोरोना से 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, नये मरीजों की संख्या में कमी फिर भी डरा रहे हैं आंकड़े, जानिये आज कितनी है संक्रमितों की संख्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Virus in Uttar Pradesh
Corona Virus in Uttar Pradesh
twitter

Corona Virus in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी है. हालांकि बीते 24 घंटों में कोरोना के मामलों में कमी आई है, लेकिन आंकड़े अब भी डरा रहे हैं. रविवार को यूपी में कोरोना के 35614 नये मामले सामने आये हैं. जबकि, बीते दिन यानी शनिवार को कोरोना के 38,055 नये मामले सामने आये थे. आंकड़े के हिसाब से यूपी में आज कम केस आये हैं लेकिन फिर भी यह आंकड़े कोरोना की भयानकता को दर्शा रहे हैं. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया 25,633 लोग डिस्चार्ज भी हुए हैं, जो कि राहत की बात है.

संक्रमितों के इलाज में न बरती जाए कोताहीः यूपी सरकार कोरोना को लेकर काफी गंभीर है. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कह दिया है कि किसी भी कोरोना के मरीज के इलाज में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी. उन्होंने आज टीम-11 की समीक्षा बैठक में कहा कि, अगर सरकारी अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे तो मरीज निजी अस्पताल में अपना इलाज कराएं. नियमों के अनुसार उसकी खर्च सरकार वहन करेगी. इसके अलावा पूरे प्रदेश में सरकार सेनिटाइजेशन का काम भी तेजी से हो रहा है.

जांच में आई है तेजीः राज्य सरकार कोरोना जांच में भी तेजी लाई है. सीएम योगी ने कहा है कि 10 मई तक राज्य में कोरोना जांच दोगुना बढ़ाया जाएगा. इसके अलावा यूपी में अबतक 97,79,846 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है. जिनमें से 19,97,363 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले ली है.

ऑक्सीजन की कोई कमी नहीः योगी सरकार की कहना है कि राज्य में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. प्रदेश के किसी भी सरकारी या निजी कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए प्रदेश में ऑक्सीजन नियंत्रण कक्ष खोला गया है. जिसके माध्यम से अस्पतालों को कब, कहां, कितनी ऑक्सीजन दी जा रही है, इसकी निगरानी की जा रही है. सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है.

खाली बेडों का विवरण सार्वजनिक पेश करें अस्पतालः सीएम योगी ने अस्पतालों की निर्देश दिया है कि वो दिन में दो बार अस्पताल में खाली बेडों का विवरण सार्वजनिक रूप से पेश करें. ताकी लोगों को इलाज कराने में कोई परेशानी न हो. इसके अलावा उन्होंने इलाज में पूरी तरह पारदर्शिता बरतने का भी निर्देश दिया है. प्रदेश में रेमडेसिविर के 18 हजार नये इंजेक्शन आये हैं. अन्य लाईफ सेविंग दवाओं की भी कमी नहीं होने दी जा रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें