1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona vaccine in kanpur uttar pradesh talking on mobile nurse give woman twice doses of corona vaccine learn what happened then avd

Corona Vaccine : मोबाइल पर बात करते-करते नर्स ने महिला को लगा दी दो बार कोरोना वैक्सीन, जानें फिर क्या हुआ

By Agency
Updated Date
मोबाइल पर बात करते-करते नर्स ने महिला को लगा दी दो बार कोरोना वैक्सीन
मोबाइल पर बात करते-करते नर्स ने महिला को लगा दी दो बार कोरोना वैक्सीन
pti photo
  • कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ी लापरवाही, मोबाइल में बात करते-करते नर्स ने दो बार लगा दी वैक्सीन

  • उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के मंडौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला

  • दो बार कोरोना वैक्सीन लगाने का मामला पहुंचा योगी के ऑफिस में, जांच

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के मंडौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकाकरण के दौरान लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है.

एक नर्स ने कथित तौर पर मोबाइल पर बात करते हुए एक महिला को कोरोना टीके की दोहरी खुराक दे दी. इसके बाद महिला के परिवार के सदस्यों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और बाद में जिलाधिकारी व मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी समेत कई अधिकारियों को नर्स की लापरवाही के बारे में सूचित किया.

परिजनों ने पत्रकारों को बताया कि बृहस्पतिवार को कमलेश कुमारी कोरोना टीके की खुराक लेने प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र गई थीं जहां एएनएम अर्चना ने उन्हें मोबाइल पर बातचीत करते हुए टीके की दो खुराक लगा दीं.

परिजनों का आरोप है कि जब दो बार टीका लगाये जाने पर कमलेश ने नर्स को टोका तो उसने माफी मांगने के बजाय उसे फटकार लगाई. परिवार के सदस्यों का कहना है कि दोहरी खुराक के कारण कमलेश के हाथ में हल्की सूजन आ गई हालांकि कोई गंभीर लक्षण नहीं दिखा.

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने सीएमओ को घटना की जांच करने और तथ्यों की पड़ताल करने के निर्देश दिये हैं. शनिवार शाम तक इस मामले में रिपोर्ट तलब की गई है. कानपुर देहात के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी राजेश कटियार ने कहा कि मंडोली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा था जहां कमलेश कुमारी पहली खुराक लेने गई थी और उन्हें कथित तौर पर नर्स द्वारा दोहरी खुराक देने की शिकायत मिली.

सीएमओ ने कहा कि दोहरी खुराक लगाये जाने के आरोप के बाद कमलेश कुमारी को निगरानी के लिए कुछ समय रोका गया. उन्होंने कहा कि आज शाम तक वरिष्‍ठ चिकित्‍सक मामले की जांच कर रिपोर्ट देंगे जिसे जिलाधिकारी को प्रेषित किया जाएगा और उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें