1. home Hindi News
  2. national
  3. naveen patnaik government imposed night curfew in 10 districts of odisha know full guidelines here aml

Night curfew in Odisha: नवीन पटनायक सरकार ने 10 जिलों में लगाया नाइट कर्फ्यू, यहां जानें पूरी गाइडलाइंस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image.
Symbolic Image.
सोशल मीडिया

Night curfew in Odisha भुवनेश्वर : ओडिशा में बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) मामले को देखते हुए नवीन पटनायक सरकार (Naveen Patnaik Government) ने दस जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगाने का ऐलान किया है. यह नाइट कर्फ्यू 5 अप्रैल से अगले आदेश तक लागू है. नाइट कर्फ्यू रात के 10 बजे से सुबह के पांच बजे तक लागू रहेगा. हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे में भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गयी है. पुणे में तो 12 घंटे के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. यहां शाम के 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

ओडिशा के जिन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, उनके नाम सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, बरगढ़, बोलंगीर, नुआपाड़ा, कालाहांडी, नवरंगपुर, कोरापुट और मलकानगिरी हैं. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस में कहा गया है कि कि नाइट कर्फ्यू के दौरान आवाजाही की इजाजत नहीं होगी. इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं को ही इजाजत दी जायेगी. होली में भी सरकार ने कड़ी पाबंदियां लगायी थी.

ओडिशा में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले साढ़े तीन लाख के करीब

ओडिशा में कोरोनावायरस के 452 और मरीज मिलने के बाद शनिवार को कुल मामले 3,42,224 पहुंच गये. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया 267 नये मामले पृथक केंद्रों से आए हैं जबकि 185 मरीज संक्रमितों के संपर्कों का पता लगाने के दौरान मिले. उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 77 मामले खुर्दा जिले में आये हैं, जिसके अंतर्गत राजधानी भुवनेश्वर आती है. राज्य में 30 मार्च से संक्रमण के कारण किसी की मौत हुई है, लिहाजा मृतक संख्या 1921 पर स्थिर है.

ओडिशा में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 2820 है जबकि 3,37,430 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ से लगते जिलों से कोरोना वायरस के अधिक मामले मिलने से चिंतित है. नुआपाड़ा जिले में 71 मामले मिले हैं जबकि कालाहांडी जिले में 29 और बरगढ़ जिले में 19 मरीजों की पुष्टि हुई है. राज्य सरकार ने शुक्रवार को 2.5 लाख लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया है और एक दिन में 50,000 से अधिक टीके लगाने का लक्ष्य रखा है.

ओडिशा में गृह राज्य मंत्री डीएस मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे जिलों में अधिक संख्या में मामले मिल रहे हैं क्योंकि पिछले महीने इन क्षेत्रों के कई लोगों ने रायपुर में एक मेगा क्रिकेट टूर्नामेंट में शिरकत की थी. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन छत्तीसगढ़ जाने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रख रहा है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें