1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona 2nd wave in up cm yogi adityanath strict action under nsa against hoarders of remdisvir injection in up smb

यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच रेमडेसिविर की कालाबाजारी के खिलाफ एक्शन में सीएम योगी, एनएसए के तहत होगी कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी
सीएम योगी
File Photo

CM Yogi Adityanath Strict On Hoarding Of Remedesvir In Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का व्यापक असर देखने को मिल रहा है और कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा दर्ज किया जा रहा है. ऐसे में यूपी में रेमडेसिविर की कालाबाजारी और जमाखोरी भी तेज हो गई है. कोरोना संकट के बीच मौके का फायदा उठाने की फिराक में जुटे ऐसे जमाखोरों और कालाबाजारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती से निपटने का मूड बना लिया है. इसी के मद्देनजर सीएम योगी ने यूपी में रेमडेसिविर की जमाखोरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है.

यूपी में टीम-11 के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण की समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेमडेसिविर की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है. इसके तहत रेमडेसिविर की कालाबाजारी को यूपी में बड़े अपराध की श्रेणी में रखा गया है और इसकी कालाबाजारी में संलिप्त लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट (रासुका) के अंतर्गत कठोरतम कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया गया है. वहीं, कानपुर में रेमडेसिविर की खेप के साथ पकड़े गए तीनों आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की गई है.

इन सबके बीच, उत्तर प्रदेश सीएमओ के मुताबिक, रेमडेसिविर सहित किसी भी प्रकार की दवाओं की प्रदेश में कोई कमी नहीं है. सभी जिलों में इनकी उपलब्धता सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया गया है. यूपी सीएमओ के मुताबिक, प्रदेश में ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाली औद्योगिक इकाइयों से संपर्क करने की बात कही गयी है. साथ ही प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हर सप्ताह 3-3 नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे. भारत सरकार से 750 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आवंटित हो गई है. आवश्यकतानुसार और मांग प्रेषित करने का आदेश दिया गया है. साथ ही कहा गया है कि इसमें देरी नहीं होनी चाहिए.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें