1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath on action mode on rucks afetr friday uttar pradesh news rkt

UP News: उपद्रवियों पर ऐसी कार्रवाई हो जो बने एक उदाहरण - सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर उत्तर प्रदेश के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन हुए. प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद जैसे कई इलाकों में पत्थरबाजी और आगजनी देखने को मिली है. घटना सामने आने के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश
सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: नूपुर शर्मा के बयान को लेकर उत्तर प्रदेश के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन हुए. प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद जैसे कई इलाकों में पत्थरबाजी और आगजनी देखने को मिली. घटना सामने आने के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है. अब तक प्रदेश में 237 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. कल हुई घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राज्य के कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की.

समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने राज्य में माहौल बिगाड़ कर हिंसा में शामिल होने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है. सीएम योगी ने पेशेवर अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा, गरीब के घर पर गलती से भी बुलडोजर न चलाया जाए. शनिवार को टीम 9 की बैठक में सीएम ने कहा कि ऐसे असामाजिक लोगों के लिए सभ्य समाज मे कोई स्थान नहीं है.

सीएम ने निर्देश दिया कि उपद्रवियों पर कार्रवाई ऐसी हो, जो असामाजिक सोच रखने वाले सभी तत्वों के लिए एक उदाहरण बने और माहौल बिगाड़ने के बारे में कोई सोच भी न सके. साजिशकर्ताओं के बैंक खातों और संपत्ति आदि का पूरा विवरण एकत्रित करें. इनके वित्तीय स्रोत की गहनता से पड़ताल की जाए. डेडिकेटेड टीम बनाकर जांच करें. सीएम ने यह भी निर्देश दिया कि प्रत्येक दशा में सार्वजनि और आमजन की संपत्ति को हुई क्षति की वसूली संबंधित दोषी व्यक्ति से ही कराई जाए.

हिंसा करने वालों पर प्रशासन का चला चाबुक

बता दें कि शुक्रवार को जुमे के नवाज़ के बाद फिर से हिंसा हुई. जिसके बाद प्रशासन एक्शन में दिखा. इस बीच प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए सहारनपुर में 48, हाथरस में 50, अंबेडकरनगर में 28 ,प्रयागराज में 68 ,मुरादाबाद में 25, फिरोजाबाद में 8 आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक हुई है. वहीं फोटो और वीडियो से पहचान कर गिरफ्तारी का दौर जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें