1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath directed to take strict actions against hooligans rkt

UP: जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई शहरों में हंगामा, CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

नूपुर शर्मा का पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा. शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
Twitter

Uttar Pardesh News: नूपुर शर्मा का पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा. शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुए. वहीं प्रयागराज में प्रदर्शनकारियों ने हंगामा और पत्थराव किया. नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शुरू हुआ प्रदर्शन देखते ही देखते हिंसक हो गया. जिसके बाद आरएएफ और पीएसी ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा.

वहीं सहारनपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. नमाज के बाद सैकड़ों की संख्या में नमाजियों ने घंटाघर चौराहे पर जमकर प्रदर्शन किया. बीजेपी की निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नविन जिंदल के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न शहरों में पथराव की घटनाओं के बाद गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. एसीएस होम अवनीश अवस्थी, कार्यवाहक डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर जैसे अधिकारी पुलिस मुख्यालय से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. ACS होम अवनीश अवस्थी ने भी ज़िलों की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट मांगी है

वहीं उत्तर प्रदेश के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि आज शांति बनी हुई है. बहुत सारी जगहों पर जुमे की नमाज़ अदा हो चुकी है. व्यापक पुलिस प्रबंध कराए गए हैं. लगभग 130 कंपनी PAC की तैनात है. सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग भी की जा रही है. मुस्लिम धर्म गुरुओं द्वारा भी सहयोग मिला है. हमने सौहार्दपूर्ण वातावरण में नमाज़ संपन्न कराने के लिए अपील की है. सहारनपुर में नमाज़ के बाद भीड़ हो गई थी जिसके बाद धीरे-धीरे लोग अपने घर लौट गए. कानपुर में स्थिति शांतिपूर्ण है।उन्नाव व कई जगहों पर पोस्टर के मामले में लगातार कार्रवाई हो रही है.

उपद्रवियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

ACS होम अवनीश अवस्थी ने कहा कि पूरे प्रदेश में पुलिसप्रशासन द्वारा सभी मजिस्ट्रेट सीओ द्वारा पर्याप्त मात्रा में पट्रोलिंग की जा रही थी. कुछ लोग नमाज़ के बाद एकत्र हुये. प्रयागराज में कुछ लोग प्रयास कर रहे थे कि कुछ माहौल बिगड़े. थोड़ा सिचुएशन खराब हुई लेकिन स्थिति कंट्रोल में की गयी. सड़को पर न आये प्रयागराज में जो हुआ उनपर कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें