1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. pilibhit news fire broke out in modi oil factory machinery and goods worth lakhs burnt to ashes acy

Pilibhit News: मोदी ऑयल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों की मशीन-सामान जलकर खाक, एक महीने में दूसरी घटना

पीलीभीत की मोदी ऑयल फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग लग गई. आग लगने से लाखों की मशीन और सामान जलकर खाक हो गया. यह एक महीने में दूसरी घटना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
पीलीभीत में मोदी ऑयल फैक्ट्री में लगी भीषण आग
पीलीभीत में मोदी ऑयल फैक्ट्री में लगी भीषण आग
प्रभात खबर

Pilibhit News: पीलीभीत के सुनगढ़ी में बीसलपुर रोड स्थित मोदी ऑयल फैक्ट्री में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई. इससे फैक्ट्री की मशीन और लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है. फायर बिग्रेड की छह गाड़ियां तुरंत सूचना पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. एक महीने में लगातार दूसरी बार आग लगने से फायर सेफ्टी पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

मोदी ऑयल फैक्ट्री में ऑयल और सोयें के साथ कई प्रोडेक्ट बनाएं जाते हैं. सोमवार सुबह फैक्ट्री के प्लांट में अचानक आग लग गई. आग की तेज लपटें देख फैक्ट्री प्रबंधन ने तुरंत फायर बिग्रेड को सूचना दी. फायर बिग्रेड की एक-एक कर छह गाड़ियां पहुंची. मगर, इसके बाद भी पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका. हालांकि, कोई जनहानि नहीं हुई है.

फैक्ट्री प्रबंधन ने आग से मशीन, लाखों रुपये का ऑयल और सोया जलने की बात कही है. नुकसान का सही आंकलन होना नहीं किया जा सका था. आग की सूचना पर थाना सुनगढ़ी इंस्पेक्टर समेत तमाम अफसर भी मौके पर पहुंचे. जो आग बुझाने के साथ ही आग लगने के कारणों को तलाश की. एक महीने के अंदर दो बार आग लगने को लेकर भी काफी चर्चाएं हैं. फायर ब्रिगेड बार-बार आग लगने के पीछे इंश्योरेंस का खेल मानकर भी जांच कर रही है.

...तो क्या नहीं है फायर एनओसी

मोदी ऑयल फैक्ट्री की फायर एनओसी नहीं है. यह बात आग लगने के बाद खुलासा हुआ है. फैक्ट्री के कर्मचारियों ने दबीं जुबा से एनओसी न होने के बाद भी फैक्ट्री संचालित होने की बात कही है, जिसके बाद सवाल खड़े होने लगे हैं. वहीं, फायर ब्रिगेड ने ऐसी जानकारी होने से इंकार किया है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें