इलाहाबाद के पास जगुआर लडाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, चालक विमान से कूदे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लखनऊ : इलाहाबाद में भारतीय वायु सेना का एक जैगुआर फाइटर प्‍लेन क्रैश कर गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना इलाहाबाद से करीब 18 किलोमीटर दूर हुआ है. बताया जा रहा है कि आइएजी जैगुआर अपनी रूटीन उड़ान पर था जब यह हादसा हुआ लेकिन शहर के करीब नैनी रेलवे स्टेशन के पास यह प्‍लेन क्रैश कर गया.

प्रारंभ में यह सूचना मिली कि इस हादसे में विमान पायलट की मौत हो गयी है लेकिन बाद में पायलट के सुरक्षित होने की खबर आई. हादसे की कोर्ट ऑफ इनक्‍वायरी के आदेश दे दिए गए है. आपको बता दें कि इस वर्ष जैगुआर प्‍लेन के क्रैश होने का यह दूसरा मामला है.

वायु सेना के अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि हादसे के बाद दोनों चालक विमान से कूद गए. उन्हें खोजने के प्रयास किए जा रहे हैं. विमान ने सुबह सात बजकर 25 मिनट पर इलाहाबाद से उडान भरी थी और यह यहां से करीब 18 किलोमीटर दूर सुबह करीब आठ बजकर 47 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

वायु सेना के अधिकारियों ने बताया कि कोर्ट ऑफ इन्क्वाइरी के आदेश दे दिए गए हैं. इससे पहले मार्च में भी एक जगुआर विमान हरियाणा में शाहबाद के निकट खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उस समय भी चालक विमान से सुरक्षित कूद गए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें