प्रयागराज में बोले PM मोदी : कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार को भी शिष्टाचार बना दिया गया था

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार को भी शिष्टाचार बना दिया गया था. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के लिए और भारत को लूटने वालों के लिए अब कोई भी सीमा और सरहद छोटी है.

मोदी ने यहां परेड ग्राउंड पर एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, एक तरफ कांग्रेस का कामनवेल्थ गेम का घोटाला है, दूसरी तरफ हमारा प्रयागराज का कुंभ मेला है. प्रयागराज के एक-एक व्यक्ति के सहयोग से जो भव्य एवं दिव्य कुंभ का आयोजन हुआ है, वह अतुलनीय है. उन्होंने कहा, पांच साल पहले तक भारत की सरकार शांति के तथाकथित काल में सीमा पार करने की सोचती भी नहीं थी. उस दौरान चुपचाप आतंकवादियों से मिले और पाकिस्तान के नखरे हिंदुस्तान की सरकार सहती रहती थी. प्रयागराज से भाजपा की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी और फूलपुर से प्रत्याशी केशरी देवी पटेल के पक्ष में मतदान करने की लोगों से अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, संसद पर हमले के बाद जिस नये ‘मिलिट्री डाक्टरिन' की बात की जाती थी, वह कब काम आयेगा. इसको लेकर हमें ताना दिया जाता था. पहले वर्ष 2016 में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक और फिर फरवरी 2019 की एयर स्ट्राइक भारत की रक्षा नीति में मील का पत्थर है.

उन्होंने कहा, अब आतंकियों और हमलावरों को यहां मार गिरायेंगे और सीमा पार घुसकर भी मार गिरायेंगे. कांग्रेस और उसके साथियों ने देश की सुरक्षा नीति को कभी गंभीरता से नहीं लिया. प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के शासन में कुछ लोग भारत का खाकर आतंकियों के गीत गाते थे. हमने इस परंपरा को भी खत्म कर दिया है. अब भारत में रहते हुए आतंकवादी और आतंकवाद को समर्थन देना नहीं सहन किया जायेगा. उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा की पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, सपा-बसपा के राज में जो गुंडे बेलगाम होकर हमारी बहन बेटियों को डराते थे, हमारे व्यापारियों को परेशान करते थे, वे आज जेलों में बंद पड़े हैं. मोदी ने महंगाई और विकास के मामले में अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, जो महंगाई दर 10 प्रतिशत के औसत से बढ़ रही थी, वह बीते पांच वर्षों में चार प्रतिशत के आसपास रही. हमारी सरकार ने कम महंगाई दर और सबसे तेज विकास दर का रिकाॅर्ड कायम किया है.

स्वच्छता पर उन्होंने कहा, स्वच्छ भारत अभियान को देश की जनता ने जिस तरह से हाथों हाथ लिया, वह अभूतपूर्व है. मां गंगा की साफ-सफाई को लेकर दशकों से बातें ही की गयी थीं. अब गंगा जी को निर्मल और अविरल बनाने की तरफ हमारे प्रयास सही दिशा में चल रहे हैं. मोदी ने कहा, हमारे देश में यह भी सोच लिया गया था कि विकास के काम सिर्फ ज्यादा टैक्स वसूल कर ही हो सकते हैं. महंगाई को बढ़ाने से ही हो सकते हैं. भाजपा के पांच साल के कार्यकाल में ढांचागत विकास की गति और स्तर दोगुनी रही और टैक्स हमने घटाया है, बढ़ाया नहीं है. उन्होंने कहा, जीएसटी आने से पहले चीजों पर 30 प्रतिशत टैक्स लगता था. आज ज्यादातर वस्तुओं और सेवाओं पर 18 प्रतिशत से भी कम टैक्स लगता है. पहली बार इतिहास में ईमानदार करदाताओं को मान सम्मान मिला है. पांच लाख रुपये तक की कर योग्य आय को कर के दायरे से बाहर कर दिया गया है. उन्होंने कहा, विकास तभी संभव है जब हमारा देश सुरक्षित रहेगा. आज प्रयागराज सहित पूरे उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गुंडों पर लगाम लगायी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें