इस बार के कुंभ मेले में होगा भव्य टेंट सिटी, 16 को प्रयागराज पहुंचेंगे पीएम मोदी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कुंभ में इस बार परंपरागत तंबुओं की नगरी के अलावा पांच सितारा सुविधाओं वाली टेंट सिटी भी होगी. यहां श्रद्धालु अत्याधुनिक सुविधाओं का आनंद भी उठा सकेंगे. ये लग्जरी टेंट सिटी पीपीपी मॉडल पर बसायी जा रही है. दिल्ली की एक कंपनी हितकारी प्रॉडक्शन एंड क्रिएशंस संगम के सामने इंद्रप्रस्थम सिटी के नाम से तंबुओं की नगरी बसा रही है.

कंपनी की प्रतिनिधि शिरीन ने बताया कि कुंभ मेले में विदेशी पर्यटकों, एनआरआइ और देश के महत्वपूर्ण लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. इसके लिए पांच हजार कॉटेज बनाये जा रहे हैं. इसमें तीन तरह के टेंट तैयार किये जायेंगे. इनमें सभी अत्याधुनिक और आरामदायक सुविधाएं उपलब्ध होंगी. गंगा किनारे सौ हेक्टेयर क्षेत्रफल में टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है.

हर दिन 12 से 32 हजार तक किराया

कल्प वृक्ष, कुंभ कैनवास, आगमन इंडिया और कुंभ टेंट के नाम से बसायी जा रही है टेंट सिटी

32 हजार रुपये विला केटेगरी का किराया

26 हजार रुपये लग्जरी केटेगरी का किराया

12 हजार रुपये डीलक्स केटेगरी का किराया

650 से लेकर एक हजार में डॉरमेट्रीज

विला केटेगरी सबसे महंगा : विला केटेगरी का टेंट कुंभ नगरी का सबसे महंगा सूट होगा. 900 स्क्वॉयर फीट के इस शूट में दो बेड रूम और एक लिविंग रूम होगा. इसमें जीएसटी के बाद करीब 35 हजार खर्च करने होंगे.

टेंट सिटी में सुविधाएं

स्नान घाट, सुरक्षा-व्यवस्था, बोट सर्विस, ट्रांसपोर्ट सर्विस, 24 घंटे रेस्तरां की सुविधा

10,000 की क्षमता वाला एक कंवेंशन सेंटर

3,000 स्विज कॉटेज

1,200 डॉरमेट्रीज

सड़क, पार्क, योगा सेंटर, हवन कुंड

हेलीकॉप्टर की व्यवस्था

16 को प्रयागराज में मोदी

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिसंबर को प्रयागराज आकर कुंभ की तैयारियों को लेकर पूर्ण हुई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसी क्रम में एक दिन पहले 15 दिसंबर को सभी देशों के राजदूत प्रयागराज आयेंगे. www.kumbhtentcity.com से हो सकेगी ऑनलाइन बुकिंग

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें