इलाहाबाद में मामूली सी बात पर हुई दलित युवक की बेदर्दी से पिटाई, मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date


इलाहाबाद : शहर के ओल्ड कटरा इलाके में बेदर्दी से मारपीट का शिकार बने दलित युवक की कल रविवार को मौत हो गयी. उक्त युवक की पिटाई पिछले सप्ताह कुछ लोगों ने लोहे के रड और ईंट से की थी, जिससे वह युवक कोमा में चला गया था.

इस मामले में पुलिस ने छह लोगों पर एफआईआर दर्ज किया था और मुख्य आरोपी मुन्ना चौहान की गिरफ्तारी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गयी. सिटी एसपी सिद्धार्थ ने बताया कि मृतक की पहचान हो गयी है. वह प्रतापगढ़ का रहने वाला था और उसका नाम दिलीप सरोज है. वह इलाहाबाद में लॉ की पढ़ाई कर रहा था और ओम गायत्री नगर में किराये पर रहता था.

शुक्रवार की शाम को सरोज के दोस्त समीर ने रेस्टोरेंट में पार्टी रखी थी. यह लोग खाना अॅार्डर करके रेस्टोरेंट की सीढ़ियों पर बैठे हुए थे उसी वक्त विजय शंकर सिंह अपने दोस्तों के साथ खाना खाने के लिए वहां पहुंचे. जिस वक्त वे सीढ़ी चढ़ रहे थे उसी वक्त उनका पैर सरोज से टकरा गया. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गयी.

दोनों पक्ष एक दूसरे पर कुर्सी उठाकर फेंकने लगे उसी दौरान एक कुर्सी वेटर मुन्ना चौहान को लग गयी जिसके बाद उसने सरोज को रड से मारना शुरू कर दिया. सरोज ने भागने की कोशिश की लेकिन वह बेहोश होकर सीढ़ियों पर गिर गया. आरोपियों ने उसके बाद भी उसे रड और पत्थर से मारा.
कुछ देर बाद रेस्टोरेंट के मालिक लड़के को उठाकर स्वरूपरानी अस्पताल ले गये , जहां डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया. बाद में सरोज के भाई ने उसे प्राइवेट अस्पताल में भरती कराया, जहां चोट के कारण उसकी मौत हो गयी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें