1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. sixth grade student ajay made a picture of the prime minister narendra modi wrote a letter praising ksl

छठी कक्षा के छात्र अजय ने बनायी प्रधानमंत्री की तस्वीर, नरेंद्र मोदी ने पत्र लिख कर की तारीफ

By Agency
Updated Date
अजय डाके द्वारा बनायी गयी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर और अन्य लोगों के साथ नन्हा चित्रकार
अजय डाके द्वारा बनायी गयी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर और अन्य लोगों के साथ नन्हा चित्रकार
सोशल मीडिया

मुंबई : महाराष्ट्र के परभणी में छठी कक्षा का छात्र अजय डाके अपने स्कूल में चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसकी कला प्रतिभा की सराहना की है. परभणी के बाल विद्या मंदिर उच्च विद्यालय के छात्र अजय ने प्रधानमंत्री की एक तस्वीर बनायी और उन्हें भेज दिया था.

प्रधानमंत्री की ओर से अजय डाके को भेजा गया पत्र
प्रधानमंत्री की ओर से अजय डाके को भेजा गया पत्र
सोशल मीडिया

छात्र अजय डाके को उम्मीद ही नहीं थी कि उसे प्रधानमंत्री की ओर से इसका जवाब भी मिलेगा. अजय डाके के लिए उससमय खुशी का ठिकानाा नहीं रहा, जब उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उसे एक पत्र मिला.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र में छात्र की 'असाधारण कला प्रतिभा' की सराहना की थी. मोदी ने पत्र में लिखा, ''अपने पत्र में आपने देश के बारे में जो विचार व्यक्त किये हैं, आपके विचारों की सुंदरता को दर्शाते हैं."

उन्होंने अजय को प्रोत्साहित किया कि वह अपनी सृजनात्मकता का उपयोग समाज की भलाई के लिए करें. प्रधानमंत्री ने लिखा, ''मुझे आशा है कि आप अपने कौशल का उपयोग मौजूदा मुद्दों के बारे में अपने मित्रों और समाज में जागरूकता लाने के लिए करेंगे.'' साथ ही उन्होंने छात्र को आशीर्वाद और शुभकामनाएं भी दीं.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्कूली छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. अपने 'मन की बात' कार्यक्रम के माध्यम से, वह अक्सर छात्रों से परीक्षा, अध्ययन और वैज्ञानिक स्वभाव जैसे प्रासंगिक विषयों पर संवाद करते हैं.'' विज्ञप्ति के अनुसार, ''अपने प्रिय प्रधानमंत्री के प्रति आभार और स्नेह जताने के लिए, छात्र भी उन्हें पत्र और ई-मेल लिखते हैं.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें