1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. omicron variant public health dept maharashtra says 6 pax arrived from south africa or other high risk countries tested corona positive smb

मुंबई में दक्षिण अफ्रीका से आए 6 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 35 संक्रमितों की मौत

Omicron Variant दक्षिण अफ्रिका से मुंबई आए छह लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की बात सामने आई है. महाराष्ट्र पब्लिक हेत्थ डिपार्टमेंट की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ये सभी दक्षिण अफ्रिका या अन्य हाई रिस्क वाले देशों से यहां आए है. इस सभी का कोविड जांच किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र में कोरोना के 678 नए मामले, 24 घंटे में 35 मौतें
महाराष्ट्र में कोरोना के 678 नए मामले, 24 घंटे में 35 मौतें
फाइल

Omicron Variant महाराष्ट्र में कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस बीच, दक्षिण अफ्रिका से मुंबई आए छह लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की बात सामने आई है. महाराष्ट्र पब्लिक हेत्थ डिपार्टमेंट की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ये सभी दक्षिण अफ्रिका या अन्य हाई रिस्क वाले देशों से यहां आए है. इस सभी का कोविड जांच किया गया है.

बताया गया है कि इन सभी के नमूने जीनोमिक अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं और इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है. जानकारी के महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली लौटे एक व्यक्ति में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. कल्याण डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि मरीज कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हुआ है, जिसे डब्ल्यूएचओ द्वारा वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित किया है. फिलहाल उसके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

इस बीच, कोविड को लेकर जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में आज कोरोना के 678 नए मामले सामने है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 35 संक्रमितों की मौत हुई है. बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को लोगों से कहा है कि वे दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने वाले नए वेरिएंट के मद्देनजर कोरोना वायरस के बारे में ढील न बरतें. उन्होंने कहा कि राज्य एक और लॉकडाउन बर्दाश्त नहीं कर सकता. इससे बचने के लिए कोरोना संबंधी सभी उपायों का पालन करना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें