1. home Home
  2. national
  3. omicron variant strict monitoring and covid19 testing of all international passengers in uttarakhand smb

Omicron Variant: उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर रहेगी कड़ी निगरानी, कोविड जांच अनिवार्य

Omicron Variant कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को लेकर उत्तराखंड में स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गया है. इसी कड़ी में उत्तराखंड आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखे जाने की बात कही गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Omicron Variant: उत्तराखंड में सरकार पूरी तरह से अलर्ट
Omicron Variant: उत्तराखंड में सरकार पूरी तरह से अलर्ट
File

Omicron Variant कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को लेकर उत्तराखंड में स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गया है. इसी कड़ी में उत्तराखंड आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखे जाने की बात कही गयी है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडे ने बताया कि विदेश से आने यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा और पॉजिटिव सैंपल अनिवार्य रूप से आगे की जांच के लिए सरकार दून मेडिकल कॉलेज लैब में भेजे जाएंगे.

इन सबके बीच, उत्तराखंड में रेलवे स्टेशनों पर बाहर से आने यात्रियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती बढ़ा दी है. ऐसे में विभिन्न ट्रेनों से हरिद्वार पहुंचने वाले बाहरी राज्यों के यात्रियों को रेलवे स्टेशन कोविड संबंधी पूछताछ और जांच के लिए रोका जा रहा है. अब बिना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और कोरोना जांच के किसी भी यात्री को शहर में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जा रही है. रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग ने कोर डायग्नोस्टिक को यात्रियों की कोविड जांच का जिम्मा सौंपा है. स्टेशन पर कोरोना जांच के लिए एक सेंटर स्थापित गया है. जिन यात्रियों के पास डबल डोज के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं है, उनका एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है.

बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे के बीच शहर के सार्वजनिक स्थलों रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, सरकारी अस्पताल और धार्मिक व पर्यटक स्थलों पर लापरवाही अब भी बरकरार है और अधिकांश लोग बिना मास्क की दिख रहे हैं. वहीं, मास्क पहनने के लिए पुलिस लोगों को जागरूक करने के मिशन पर जुटी है. मालूम हो कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रान से डरी हुई है. इस चुनौती से निपटने के लिए केंद्र से लेकर राज्यों की सरकारें अलर्ट मोड में आ गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें