1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. hanuman chalisa played on loudspeaker at raj thackeray party office msn police took this action mtj

राज ठाकरे की पार्टी MNS कार्यालय के बाहर लाउडस्पीकर पर बजाया ‘हनुमान चालीसा’, पुलिस ने लिया ये ऐक्शन

Raj Thackeray|Hanuman Chalisa|राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे से कहा था, ‘मैं अब चेतावनी दे रहा हूं. सभी जगहों से लाउडस्पीकर हटा लें. ऐसा नहीं किया, तो मैं मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर उसमें हनुमान चालीसा बजाऊंगा.’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज ठाकरे की पार्टी के नेता महेंद्र भानुशाली को पुलिस ने हिरासत में लिया
राज ठाकरे की पार्टी के नेता महेंद्र भानुशाली को पुलिस ने हिरासत में लिया
Twitter

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के नेता राज ठाकरे की चेतावनी के बाद उनके पार्टी दफ्तर के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया गया. हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में मुंबई के घाटकोपर इलाके से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया.

मस्जिदों के सामने बजाऊंगा हनुमान चालीसा- राज ठाकरे की चेतावनी

इससे पहले एमएनएस के प्रमुख राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि अगर मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर नहीं हटाये गये, तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजायेंगे. राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे से कहा था, ‘मैं अब चेतावनी दे रहा हूं. सभी जगहों से लाउडस्पीकर हटा लें. ऐसा नहीं किया, तो मैं मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर उसमें हनुमान चालीसा बजाऊंगा.’

महेंद्र भानुशाली को पुलिस ने हिरासत में लिया

रविवार को एमएनएस के नेता महेंद्र भानुशाली को पुलिस ने बिना अनुमति के लाउडस्पीकर लगाकर उस पर हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में हिरासत में ले लिया. महेंद्र भानुशाली ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने उनलोगों के एम्प्लीफायर जब्त कर लिये हैं. उन्होंने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि आने वाले दिनों में हम लाउडस्पीकर पर ‘जय श्री राम’ बजायेंगे.

सभी के खिलाफ समान कार्रवाई हो: महेंद्र भानुशाली

भानुशाली ने कहा कि कोई भी लाउडस्पीकर लगाने के लिए परमिशन नहीं लेता. ऐसा नहीं है कि सिर्फ मैंने बिना अनुमति के लाउडस्पीकर बजाया है. कोई इसके लिए अनुमति नहीं लेता. जब कोई अनुमति नहीं लेता है, तो जिस तरह से मेरे खिलाफ कार्रवाई की गयी है, सभी लोगों के खिलाफ वैसी ही कार्रवाई होनी चाहिए.

पुलिस ने अपना काम किया

हालांकि, महेंद्र भानुशाली ने कहा कि पुलिस ने अपना काम किया है. वह पुलिस से कुछ नहीं कहेंगे, क्योंकि उनके नेता राज ठाकरे साहब कहते हैं कि कभी पुलिस को भला-बुरा मत कहना. एमएनएस नेता भानुशाली ने कहा कि पुलिस को हर उस जगह पर कार्रवाई करनी चाहिए, जहां लाउडस्पीकर बजाया जा रहा है. मुंबई पुलिस ने भानुशाली पर 5,050 रुपये का जुर्माना लगाया है.

एमएनएस नेता भानुशाली को मुंबई पुलिस ने थमाया नोटिस

इतना ही नहीं, मुंबई पुलिस ने भानुशाली को नोटिस दिया है कि अगर फिर से उन्होंने ऐसा किया, तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि बाद में उनका लाउडस्पीकर उन्हें लौटा दिया जायेगा, ऐसा पुलिस ने उनसे कहा है. महेंद्र भानुशाली ने कहा कि अगर महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार ने उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की, तो मस्जिदों के बाहर बड़े-बड़े लाउडस्पीकर लगाकर उस पर हनुमान चालीसा बजाया जायेगा.

कल राज ठाकरे से मिलेंगे भानुशाली

महेंद्र भानुशाली यहीं नहीं रुके. उन्होंने सवाल किया कि क्या सिर्फ हिंदू की प्रार्थना से ही दुश्मनी होती है? यदि किसी को इससे समस्या है, तो उन्हें अपने कान बंद करके अपने घरों में बैठ जाना चाहिए. अगर किसी को आपत्ति है, तो उनको जवाब दिया जायेगा. मैं कल राज साहब से मिलूंगा और आज जो कुछ भी मेरे साथ हुआ, उसकी रिपोर्ट उनको दूंगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें