1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. bjp leader eknath khadse will join ncp jayant patil said party will be strengthened by joining ncp ksl

NCP में शामिल होंगे भाजपा नेता एकनाथ खडसे : जयंत पाटिल, कहा- राकांपा में शामिल होने से मजबूत होगी पार्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जयंत पाटिल, मंत्री व एनसीपी नेता, महाराष्ट्र
जयंत पाटिल, मंत्री व एनसीपी नेता, महाराष्ट्र
ANI

मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने बुधवार को बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होंगे. पाटिल ने पत्रकारों से कहा, ''वह (एकनाथ खडसे) शुक्रवार दोपहर दो बजे राकांपा में शामिल होंगे. इससे पार्टी और मजबूत होगी.''

मालूम हो कि भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद साल 2016 में तत्कालीन भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने बाद से ही एननाथ खडसे नाराज चल रहे थे. पिछले कुछ दिनों से ही खडसे के भाजपा छोड़ने और शरद पवार नीत पार्टी में शामिल होने की खबरें चर्चा में थी.

बताया जाता है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे एकनाथ खडसे जल्द ही संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर इस्तीफे का एलान करेंगे. उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. एकनाथ खडसे महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

एकनाथ खडसे के इस्तीफा देने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि खडसे का 'महाविकास अघाड़ी' में स्वागत है. मालूम हो कि साल 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान खडसे को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था.

विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे एकनाथ खडसे ने देंवेंद्र फडणवीस और गिरीश महाजन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उन्होंने कहा था कि मेरे राजनीतिक करियर को कुछ लोग खत्म करना चाहते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें