1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. 75th independence day mumbai local train opens for fully covid19 vaccinated passengers smb

वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्रियों के लिए मुंबई में शुरू हुई लोकल ट्रेन, लोगों ने फैसले का किया स्वागत

Mumbai Local Train कोरोना संक्रमण के कम हो रहे मामलों के बीच उद्धव ठाकरे की सरकार ने मुंबई में यात्रियों के लिए आज से लोकल ट्रेन सेवा को शुरू करने का फैसला लिया है. महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद अब वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए मुंबई में लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति मिल गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai Local Train
Mumbai Local Train
FILE

Mumbai Local Train महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कम हो रहे मामलों के बीच उद्धव ठाकरे की सरकार ने मुंबई में यात्रियों के लिए आज से लोकल ट्रेन सेवा को शुरू करने का फैसला लिया है. महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद अब वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए मुंबई में लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति मिल गई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक यात्री ने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगे हुए यात्रियों के लिए आज से मुंबई में लोकल ट्रेन सेवा शुरू हुई होने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि लोगों की मांग पर लोकल ट्रेन सेवा शुरू हुई. इस निर्णय से लोगों को काफी आराम मिलेगा. यात्री ने कहा कि लोकल ट्रेन में सफर करते वक्त लोग भी कोविड निर्देशों का पालन करें तो अच्छा है.

बता दें कि मुंबई में लोकल ट्रेनें 15 अगस्त यानि आज से फिर से शुरू की गई हैं. हालांकि, जो लोग पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हो चुके हैं, सिर्फ उन्हीं को सफर करने की अनुमति मिली है. सफर करने के लिए लोगों को पास भी जारी किया गया है. लोगों को अपने दोनों डोज का प्रमाणपत्र दिखाने पर क्यूआर कोड दिया जायेगा और फिर पास जारी होगा. कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से लोकल ट्रेनें बंद पड़ी थीं. जिससे यात्री बस या फिर निजी वाहनों के सहारे सफर कर रहे थे. बताया गया है कि अगर कोई यात्री बिना पास के मिलता है, तो 500 रुपये का जुर्माना देना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें