1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdega news deputy commissioner reviews various schemes operated in the district smr

Simdega news : उपायुक्त ने जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिमडेगा जिले में संचालित योजनाओं की समीक्षा के लिए शुक्रवार को उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में बैठक बुलायी गयी.
सिमडेगा जिले में संचालित योजनाओं की समीक्षा के लिए शुक्रवार को उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में बैठक बुलायी गयी.
twitter

सिमडेगा : जिले में संचालित योजनाओं की समीक्षा के लिए शुक्रवार को उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में बैठक बुलायी गयी. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त सुशांत गौरव ने की. बैठक में बिरसा आवास निर्माण योजना, पेयजलापूर्ति योजना, पीवीटीजी पेंशन योजना, डाकिया योजना, आजीविका से संबंधित योजना, सोलर स्ट्रीट लाइट अधिष्ठापन योजना, आंगनबाड़ी केंद्र से संबंधित योजना, तालाब निर्माण योजना, पीवीटीजी परिवारों की अन्य बुनियादी संरचना के लिए चलायी जा रही योजनाओं की समीक्षा की गयी.

बिरसा आवास के लिए बिरहोर एवं कोरवा समुदाय के 134 लाभुकों की तैयार की गयी सूची के अनुसार आवास योजना से उन्हें आच्छादित करने की बात कही. बताया गया कि पेयजलापूर्ति योजना के अंतर्गत नया चापानल लगाने, सार्वजनिक सोलर पेयजलापूर्ति योजना, बोरिंग कार्य, पेयजलापूर्ति सिस्टम की मरम्मत एवं कूप निर्माण जैसी योजना ली गयी है.

उपायुक्त ने जिला कल्याण पदाधिकारी को सामाजिक सुरक्षा कोषांग से समन्वय स्थापित करते हुए लाभुकों को पेंशन योजना का लाभ दिलाने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने दो अक्तूबर तक पेंशन योजना, डाकिया योजना एवं उज्ज्वला योजना का लाभ बिरहोर एवं कोरवा समुदाय के लाभुक को दिलाने की बात कही.

बैठक में बकरी पालन , मुर्गी पालन, गाय पालन, सुअर पालन, रस्सी उद्योग, लाह खेती आदि योजना पर भी चर्चा की गयी. मौके पर उपविकास आयुक्त, आइटीडीए निदेशक, जिला कल्याण पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पीएचडी, कार्यपालक अभियंता एनआरईपी, डीपीएम जेएसएलपीएस, आकांक्षी जिला फेलो के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें