1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdega dc instructed to complete the process related to the appointment in 15 days in these cases also the answer was called srn

नियुक्ति से संबंधित प्रक्रिया 15 दिन में पूरा करने का उपायुक्त ने दिया निर्देश, इन मामलों में भी किया जवाब तलब

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नियुक्ति से संबंधित प्रक्रिया 15 दिन में पूरा करने का निर्देश
नियुक्ति से संबंधित प्रक्रिया 15 दिन में पूरा करने का निर्देश
Prabhat Khabar

उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में जिला स्थापना समिति की बैठक हुई. बैठक में विभिन्न विभागों की स्थापना से संबंधित मामलों की विस्तृत समीक्षा की गयी. समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि विभिन्न विभागों से की जानेवाली नियुक्ति से संबंधित प्रक्रिया एवं नियुक्ति टीम का गठन 15 दिनों में पूरी करें. सभी कार्यालयों को ई-ऑफिस का प्रयोग सुनिश्चित करने को कहा.

उन्होंने कहा कि 4200 एवं उसके ऊपर के ग्रेड पे वाले पदाधिकारी दो दिनों में ई-ऑफिस की कार्रवाई पूर्ण कर लें. समीक्षा के क्रम में कर्मी एवं शिक्षकों के स्थानांतरण से संबंधित मामले पर टीम के द्वारा ससमय आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया. उपायुक्त ने समाचार पत्र में प्रकाशित शिक्षक की बीमारी के बारे में जिला शिक्षा पदाधिकारी से जानकारी प्राप्त की.

उन्होंने कहा कि उनके घर से सारी कागजी प्रक्रिया पूर्ण कराते हुए चिकित्सा लाभ दिलायें. अनुकंपा के तहत आश्रित परिवार को दिये जाने वाले लाभ से संबंधित मामले की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि सरकारी सेवकों को सेवानिवृत्ति के पश्चात ससमय आर्थिक लाभ दिलाने का काम करें.

साथ ही मृत सरकारी सेवक के आश्रित लाभार्थी को अनुकंपा पर नौकरी दिलाने की प्रक्रिया पूर्ण करें. उन्होंने कहा कि जिला स्थापना समिति के बैठक में लिये गये निर्णय के अनुरूप कर्मी का जहां पर प्रतिनियुक्ति होती है वहां ससमय योगदान करना सुनिश्चित करेंगे.

बैठक में उपविकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला कोषागार पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता विशेष प्रमंडल के अलावा अन्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें