सिमडेगा : ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आये आवेदकों की हुई काउंसलिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

जिला परिवहन पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन ने सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस एवं लर्निंग बनवाने आये आवेदनकत्ताओं को कार्यालय के सभाकक्ष में बैठाकर उनकी काउंसलिंग की. इसी दौरान वीडियो तथा ऑडियो क्लिप दिखाकर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालने करने के लिए जागरूक भी किया गया.

जिला परिवहन पदाधिकारी तथा सड़क सुरक्षा टीम के द्वारा प्रत्येक दिन विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से आम लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है. जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि आप सभी वाहन चलाते वक्त सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन प्राथमिकता के साथ करें.

यातायात नियमों का पालन करने से आप सभी वाहन चलाते वक्त होने वाली सड़क दुर्घटना जैसी समस्याओं से आपकी सुरक्षा होती है. ड्राइविंग लाईसेंस एवं लर्निंग के लिए आवेदन करने वाले वाहन चालकों का लाइसेंस सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद योग्य पाये जाने पर उनके पते पर भेजा जायेगा.

इस प्रक्रिया से आवेदनकर्ता को बार-बार कार्यालय का चक्कर काटने से निजात मिलेगा. प्रखंड स्तर पर भी ड्राइविंग लाईसेंस एवं लर्निंग के लिए ड्राईविंग टेस्ट की व्यवस्था शुरू करने की पहल की जा रही है. उक्त सुविधा से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जिला परिवहन कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.

काउंसलिंग के दौरान सड़क सुरक्षा सेल के आईटी मैनेजर ब्रजेश कुमार, आईटी सहायक नितेश कुमार, तकनीकी सहायक अमरजीत कुमार के अलावा आवेदनकर्ता उपस्थित थे. आज मुख्य रूप से रवि रंजन प्रसाद, अनूप कुल्लू, अस्मिता बाड़ा, अमन कुमार, अनुराग केरकेट्टा, अमित कुमार वर्मा, अमर प्रसाद, आलोक बाड़ा, नवीन किड़ो, रितु बड़ाईक, नीलम डुंगडुंग, बिंदु यादव, रशाल कुल्लू, नामरन कंडुलना, गुल फराज आलम के नाम से ड्राईविंग लाईसेंस जारी किया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें