सिमडेगा : सघन वाहन चेकिंग अभियान में 68 हजार का चालान काटा गया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन की अध्यक्षता में फरसाबेड़ा एनएच 143 तथा वीर शहीद तेलंगा खड़िया चौक कोलेबिरा में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. वाहन जांच में बड़े तथा छोटे वाहनों की लंबी कतार लग गयी. जिला परिवहन पदाधिकारी तथा सड़क सुरक्षा टीम के द्वारा वाहन के कागजातों, लाईसेंस तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित अन्य चीजों की सघन जांच की गयी.

वाहन चालकों के पास जरूरी कागजात, लाईसेंस नहीं पाये जाने पर चालान कटा गया. एसडीओ कुंवर सिंह पाहन ने वाहन जांच के दौरान वाहन चालकों से कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने का मतलब अपनी सुरक्षा करना है.

उन्होंने दो पहिया वाहन चलाने वालों से कहा कि वाहन चलाते वक्त हेलमेट का प्रयोग नहीं करने से सड़क दुर्घटनाओं में आपकी जान भी जा सकती है. इसलिए आप सभी वाहन चालक वाहन चलाते समय हेलमेट तथा सड़क सुरक्षा के नियमों का सख्ती के साथ पालन करें.

वहीं सड़क सुरक्षा के आईटी मैनेजर ब्रजेश कुमार ने जांच के दौरान वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में जानकारी दी. प्रत्येक व्यक्ति सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे तो भविष्य में सड़क दुर्घटना से निजात मिल जायेगा. एक-एक व्यक्ति सुलभ तरीके से आवागमन कर सकेंगे. वाहन जांच में 29 गाड़ियों का चालान काटा गया. जिसमें 68 हजार रुपये राजस्व की वसूली की गयी.

वाहन जांच के दौरान सड़क सुरक्षा के आईटी सहायक नितेश कुमार, तकनीकी सहायक अमरजीत कुमार, जिला परिवहन कार्यालय के कर्मी, पुलिस बल के अलावे अन्य लोग भी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें