सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें : उपायुक्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पदाधिकारियों के साथ स्कूली बच्चे व आम लोग हुए शामिल

कार्यक्रम में बेहतर प्रस्तुति देनेवालों को उपायुक्त ने सम्मानित किया

सिमडेगा :सड़क सुरक्षा सप्ताह उत्साह के साथ मनाया गया. 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर शुक्रवार को रन फोर सेफ्टी का आयोजन किया गया. इसे सुबह नौ बजे केलाघाघ मोड़ से उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, जिसमें जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ स्कूली छात्र-छात्राएं व आमलोग शामिल हुए.

रन फोर कार्यक्रम में शामिल लोग लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए अलबर्ट एक्का स्टेडियम पहुंचे. उपायुक्त स्वयं वाहन सुरक्षा को लेकर नारेबाजी कर रहे थे.

अलबर्ट एक्का स्टेडियम में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने सभी पदाधिकारी, छात्र-छात्राएं व आमलोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना सीख ले, तो स्वत: सड़क दुर्घटना पर अंकुश लग जायेगा. लोग जागरूक होंगे, तो आने वाले समय में हर व्यक्ति सुरक्षित अपने घर से निकलने के बाद सुरक्षित पुनः अपने घर तक पहुंच जायेंगे.

उन्होंने कहा कि 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिला में प्रत्येक दिन विभिन्न गतिविधियां आयोजित करते हुए आमजनों को जागरूक करने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया गया. उपायुक्त ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करते हुए जिला को सड़क दुर्घटना से मुक्त जिला बनाने में अपना योगदान दें.

वहीं छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा के नियमों पर प्रकाश डाला और यातायात के नियमों का पालन करने की लोगों से अपील की. वहीं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्कूली छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर उपायुक्त ने सम्मानित किया. अपर समाहर्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी ने भी सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को बताया.

बताया कि नियमों का उल्लंघन करने से सिर्फ एक व्यक्ति के कारण वहां उपस्थित अन्य लोगों को भी उसका शिकार होना पड़ता है. जब भी वाहन का प्रयोग करें, सड़क सुरक्षा के नियमों का अवश्य पालन करें. स्वयं सुरक्षित रहें एवं दूसरों को भी सुरक्षित रखें.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें