जंगली हाथियों ने 11 किसानों की फसल कर दी बरबाद, दो घरों को किया ध्वस्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

बानो प्रखंड के साहू बेड़ा पंचायत में 7 लोगों के खेत में लगे धान को नष्ट कर दिया. वहीं, जलडेगा प्रखंड के कुटूगिया पंचायत के अंतर्गत 11 किसानों की फसल को बर्बाद कर दिया. कुटुंगिया पंचायत के रेटेपेटे गांव में दो लोगों के घरों को ध्वस्त कर दिया. वन विभाग के पदाधिकारियों ने दोनों जगह जाकर जंगली हाथियों द्वारा किये गये नुकसान का मुआयना किया. विभाग द्वारा आसपास के क्षेत्रों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गयी. साथ ही यह भी आग्रह किया कि हाथी को खदेड़े नहीं बल्कि अपने टोली बस्ती के आसपास पहरा देकर उन्हें अपने बस्ती के नजदीक आने ना दें.

विभाग द्वारा आसपास के क्षेत्रों के लोगों को जला हुआ मोबिल एवं मिट्टी का तेल वितरण किया गया. क्षेत्र का दोरा मुख्य रूप से वन विभाग के अविनाश बीसी एवं लखींदर सिंह, विवेक वर्मा, संदीप आईंद, मनीष डुंगडुंग मौजूद थे.

इन लोगों का हुआ नुकसान

कुटुंगिया से सामुएल कंडुलना, एतवारी कंडुलना, सुभानी कंडुलना, बेरोनिका कंडुलना, सुरसेन कंडुलना, अंथोनी कंडुलना, कांति कंडुलना, रतनी कंडुलना, बैशाखू प्रधान, शिवचरण प्रधान, बिरजू प्रधान, साहूबेड़ा से भिंसेंट कंडुलना, सुशील कंडुलना, मारकुस मुंडा, अनिल कंडुलना, पतरस मुंडा, बुधेश्वर ग्राही, कंदरू पाइक के फसल को नुकसान पहुंचाया गया. वहीं, मारकुस तोपनो एवं एतवारी लोहरा का घर पुरी तरह से जंगली हाथियों ने ध्वस्त कर दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें