रघुवर सरकार की जन आशीर्वाद यात्रा सिमडेगा पहुंची, सीएम बोले : भ्रष्टाचार की जननी है कांग्रेस और झामुमो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू

सिमडेगा : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक बार फिर कहा है कि कांग्रेस और झामुमो भ्रष्टाचार की जननी है. भाजपा की स्थिर सरकार को कांग्रेस व झामुमो ने मिलकर गिराया और एक निर्दलीय विधायक को मुख्यमंत्री बनाकर भ्रष्टाचार की गंगा बहायी. गुरुवार को सिमडेगा से अपने जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने ये गंभीर आरोप विरोधी दलों पर लगाये.

सिमडेगा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने डबल इंजन की सरकार द्वारा राज्य व देश में किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी ग्रामीणों को दी. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चिलचिलाती धूप में उन्हें सुनने आये ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस व जेएमएम वोट की राजनीति के लिए आदिवासियों को हमेशा बरगलाती रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 70 वर्षों के शासनकाल में कांग्रेस पार्टी ने आदिवासियों का विकास नहीं किया. राज्य में 5 साल की रघुवर सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए उल्लेखनीय कार्य किये हैं. रघुवर दास ने कहा कि दुनिया की सबसे प्रभावशाली हेल्थ योजना भारत में गरीब के बेटे नरेंद्र मोदी की सरकार ने लागू की.

इसके तहत परिवार के प्रत्येक लोगों को पांच लाख रुपये तक का इलाज कराने की सुविधा मिल रही है. रघुवर दास ने सुकन्या योजना के अलावा अन्य योजनाओं की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि झारखंड एवं सिमडेगा जिला के विकास के लिए एक बार फिर आप सब मिलकर भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार बनायें. उन्होंने कहा कि 5 सालों में जो विकास किये हैं, उसके आधार पर वह एक बार फिर आशीर्वाद मांगने आये हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि छह दशक से ज्यादा तक देश पर शासन करने वालों ने गांवों तक बिजली नहीं पहुंचायी, लेकिन 5 साल में डबल इंजन की सरकार ने गांव-गांव तक बिजली पहुंचा दी. उन्होंने आश्वासन दिया कि दिसंबर, 2019 तक गांवों में भी 24 घंटे बिजली मिलने लगेगी.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) एवं कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए ग्रामीणों से कहा कि आप इन दोनों पार्टियों से सावधान रहें. यह दोनों पार्टियां सिर्फ वोट के लिए आदिवासियों का हमदर्द बनने का दिखावा करती हैं. इन्होंने इतने दिनों तक आदिवासियों को सिर्फ बरगलाया है. उनके भले के लिए कुछ भी नहीं किया.

उल्लेखनीय है कि संथाल परगना से शुरू हुई मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा को पिछले दिनों भारी बारिश के कारण स्‍थगित कर दिया गया था. श्री दास ने गुरुवार को सुबह ट्वीट किया था, ‘जोहार, जन आशीर्वाद यात्रा को मिल रहे अपार प्रेम व समर्थन के लिए सभी का आभार. आज फिर आपसे मिलने का अवसर प्राप्त होगा. आइये मिलकर नये झारखंड के लिए, समृद्ध झारखंड के लिए फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनायें.’

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि कोल्‍हान में जन आशीर्वाद यात्रा स्‍थगित करने के बाद यह यात्रा सिमडेगा के बाद गुमला और खूंटी पहुंचेगी. मुख्यमंत्री बाजार टांड़, सिमडेगा, कोलेबिरा, बसिया, कामडारा होते हुए तोरपा और खूंटी पहुंचेंगे. शाम पांच बजे खूंटी में रोड शो करने के बाद भाजपा कार्यालय का मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें