राज्य में भ्रष्‍टाचार का बोलबाला, बिना कमीशन के नहीं होता कोई काम : हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

बिना कमिशन के राज्य में कोई काम नहीं होता है. पूरे राज्य में भ्रष्टाचार व्याप्त है. भाजपा की सरकार राज्य में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है. उक्त बातें झारखंड मुक्ति मोरचा के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही. वह मंगलवार को शहरी क्षेत्र के बाजारटांड़ परिसर में बदलाव यात्रा को लेकर आयोजित झारखंड मुक्ति मोरचा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि पांच साल में भाजपा सरकार ने राज्य में तबाही लाने का काम किया. सीएनटी, एसपीटी, भूमि अधिग्रहण, नियोजन नीति में छेड़छाड़ का प्रयास इस सरकार ने किया. जिससे यहां की जनता हमेशा परेशान रही. श्री सोरेन ने कहा कि आने वाले समय में हमारे पास ना जल, जंगल, जमीन रहेगी और ना ही बच्चों को नौकरी मिलेगी. झामुमो ने संकल्प लिया है कि भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकना है.

उन्‍होंने कहा कि यह सरकार जब से बनी है तब से अपराध में वृद्धि हुई. मॉब लिंचिंग, जाति धर्म, बच्चा चोर एवं गो हत्या के नाम सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया जा रहा है. मिशनरियों व शिक्षा के केंद्र को नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है. यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार है. किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया है. मोटर व्हीकल कानून में ऐसा सशोधन किया गया कि जनता पूरी तरह से परेशान हो गयी. पूरे राज्य में अफरातफरी मची हुई है.

उन्होंने कहा कि सरकार खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान नहीं दे रही है. करंगागुड़ी केरसई से दर्जनों खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य एवं देश का नाम रौशन किया है. किंतु वर्तमान में उक्त खिलाड़ियों को सरकार की ओर से कुछ भी हासिल नहीं हुआ.

इस मौके पर तोरपा विधायक पौलुस सुरीन ने कहा कि देश आर्थिक मंदी के मार से गुजर रहा. उद्योग धंधों पर ताले लग रहे हैं. झारखंड की खनिज संपदा को बाहर भेजने का काम सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है लोग पलायन करने पर विवश हैं. वहीं, बाहरी लोगों को रोजगार दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि यदि झामुमो की सरकार बनी तो किसानों के लिए प्रत्येक प्रखंड में किसान बैंक खोला जायेगा. कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष किशोर डांग, सफीक खान, सेतेंग सामुएल टोपनो के अलावा काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें