रघुवर दास इतिहास के सबसे खतरनाक शासक : प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने रघुवर दास को इतिहास का सबसे खतरनाक शासक बताया. ये बात उन्होंने एक होटल में आयोजित कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही. प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रामेश्वर उरांव यहां आये थे. श्री उरांव को आनंद भवन के निकट से जुलूस के रूप में परंपरागत तरीके से स्वागत करते हुए मुख्य पथों से गुलजार गली स्थिति होटल तक लाया गया.

यहां पर उपस्थित कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने श्री उरांव का स्वागत किया. कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री उरांव ने कहा कि रघुवर दास इतिहास के सबसे खतरनाक शासक हैं. सरकार हर मोर्चे पर असफल है. उन्होंने कहा कि राज्य में अधिक से अधिक सीट पर महागठबंधन जीतकर मजबूत सरकार बनायेगी.

उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासियों की जमीन छीनने के लिए सीएनटी व एसपीटी एक्ट संसोधन करना चाह रही है. जिसे कांग्रेस कभी सफल नहीं होने देगी. अदिवासियों की जमीन को किसी को छीनने नहीं दिया जायेगा. श्री उरांव ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार को भगोड़ा साबित करते हुए कहा मेडिकल से पुलिस सेवा में भागे. पुलिस सेवा छोड़कर राजनीति में गये.

उन्होंने कहा कि डॉ अजय आप पार्टी में भी नहीं टिकेंगे. उन्होंने आम आदमी पार्टी को शहरी पार्टी करार दिया. आप पार्टी से कांग्रेस पार्टी गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे लोग सरकार की विफलताओं को लेकर ग्रामीण के बीच जाएं. कांग्रेस पार्टी के विरोध के बाद ही सरकार ने नया परिवहन एक्ट को स्थगित किया है. राज्य में भुखमरी है किंतु इस पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

सम्मेलन को इन्होंने किया संबोधित

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा, पूर्व सांसद सह प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बालमुचू, दक्षिणी छोटानागपुर कॉर्डिनेटर रमा खलखो, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाडी, पूर्व विधायक नियेल तिर्की, पूर्व विधयाक थियोडोर किड़ो, बेंजामिन लकड़ा जोनसन मिंज, भूषण बाड़ा, प्रदीप केशरी, जिला अध्यक्ष अनुप केशरी ने भी संबोधित किया.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पीटर मुंडू, चैतू उरांव, डीडी सिंह, नप अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू, पतरस एक्का, मनोज जायसवाल, अनिता बा, सीमा सीता एक्का, रामनारायण सिंह रोहिला, अनूप लकड़ा, दिलीप तिर्की, खुशी राम, जीशान खान, जमीर खान, आकाश सिंह, वारिस राजा, शशि मिंज, विनीता तिर्की, पौलिना एक्का, अनिता एक्का, किंदा रानी मिंज के अलावा सभी प्रखंड के कार्यकर्ता काफी संख्या में उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें