28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा : मतदान 6 मई को, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदानकर्मी मतदान केंद्रों की ओर रवाना

रविकांत साहू, सिमडेगा लोकसभा चुनाव के लिए जिले में मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. रविवार को सभी मतदान कर्मियों को बूथों की ओर रवाना किया गया. उपायुक्त विप्रा भाल व एसपी संजीव कुमार ने शुभकानाओं के साथ मतदान कर्मियों को मतदान केंद्रों की ओर विदा किया. मतदान के लिए कुल 2284 […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

लोकसभा चुनाव के लिए जिले में मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. रविवार को सभी मतदान कर्मियों को बूथों की ओर रवाना किया गया. उपायुक्त विप्रा भाल व एसपी संजीव कुमार ने शुभकानाओं के साथ मतदान कर्मियों को मतदान केंद्रों की ओर विदा किया. मतदान के लिए कुल 2284 मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय सिमडेगा को सामग्री कोषांग बनाया गया था. जहां मतदान कर्मियों के बीच इवीएम, वीवीपैट सहित अन्य सामग्रियों का वितरण किया गया.

सुबह लगभग छह बजे से ही एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर में मतदान कर्मियों की भीड़ इकट्ठा हो गयी थी. क्रमबद्ध तरीके से मतदान कर्मियों के बीच सामग्री का वितरण किया गया. अलबर्ट एक्का स्टेडियम में वाहनों को रखा गया था. सामग्री प्राप्त करने के बाद सभी कर्मी अलबर्ट एक्का स्टेडियम पहुंचे. जहां उन्हें वाहन उपलब्ध कराया गया.

लगभग दोपहर दो बजे तक सभी मतदानकर्मी अपने बूथों की ओर रवाना हो चुके थे. एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय स्थित सामग्री कोषांग में सामग्री वितरण हेतु सभी व्यवस्थाएं की गयी थी. इस अवसर पर मुख्य रूप से अपर समहर्ता आलोक कुमार, जिला जन संपर्क पदाधिकारी एजाज हुसैन, कार्यपालक दंडाधिकारी शहजाद परवेज, बीडीओ शशिंद्र कुमार बड़ाइक के अलावा अन्य पदाधिकारी व सरकारी कर्मी उपस्थित थे.

ध्यान पूर्वक मतदान संपन्न करायें : उपायुक्त

इस अवसर पर उपस्थित कर्मियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त विप्रा भाल ने कहा कि सभी कर्मी ध्यान पूर्वक मतदान करायें. मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं की गयी है. कर्मियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी. उन्होंने कहा कि समय पर अपने-अपने बूथों पर पहुंचे तथा सही समय पर मतदान शुरू करें, ताकि मतदाताओं को कोई परेशानी नहीं हो. उन्होंने कहा कि मतदान से पूर्व मॉक पोल करा लें.

उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं पर बल देते हुए कहा कि दिव्यांग मतदाताओं पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. दिव्यांगों को कोई परेशानी ना हो इस पर विशेष ध्यान दें. उपायुक्त ने कहा कि मशीन में किसी प्रकार की खराबी आने पर तुरंत सूचना दें ताकि उसे दुरूस्त कराया जा सके. मतदान संपन्न कराने के बाद कलस्टर में आएं तथा वहां से खूंटी के लिए रवाना होंगे.

चप्पे चप्पे पर पुलिस की है नजर : एसपी

एसपी संजीव कुमार ने कहा कि मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है. सभी कलस्टर, सेक्टर एवं मतदान केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. उन्होंने कहा कि लगभग पांच हजार पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गयी है. किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस के जवान तैयार हैं. उन्होंने कहा कि महिला बूथों पर महिला पुलिस बल की तैनाती की गयी है. यह भी कहा कि मतदानकर्मी निर्भिक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें. किसी से डरने की जरूरत नहीं है. पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए हर कदम पर तैयार है.

291 वाहन कराये गये हैं उपलब्ध

वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी जगबंधु महथा ने बताया कि मतदान कर्मियों के लिए कुल 291 वाहन उपलब्ध कराये गये हैं. कर्मियों को कोई परेशानी ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया गया है. 60 वाहन को रिजर्व में भी रखा गया है. जरूरत पड़ने पर अन्य वाहन भी उपलब्ध करा दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि यदि कोई वाहन में खराबी आती है तो कर्मी फोन पर सूचना दें तुरंत दूसरा वाहन उपलब्ध करा दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि पुलिस बल के लिए अलग से वाहन उपलब्ध कराया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें