35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा : विधायक व उपायुक्त ने की तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

रविकांत साहू, सिमडेगा विधायक विमला प्रधान व उपायुक्त विप्रा भाल द्वारा सदर अस्पताल में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गयी. इस अभियान के माध्यम से पूरे जिले में 3 दिनों तक 0-5 वर्ष उम्र के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी जायेगी. अभियान की शुरुआत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि पोलियो जैसी गंभीर […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

विधायक विमला प्रधान व उपायुक्त विप्रा भाल द्वारा सदर अस्पताल में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गयी. इस अभियान के माध्यम से पूरे जिले में 3 दिनों तक 0-5 वर्ष उम्र के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी जायेगी. अभियान की शुरुआत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि पोलियो जैसी गंभीर बीमारी को खत्म करने के लिए देश स्तर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा काफी बेहतर प्रयास किये गये हैं. इस वजह से इस बीमारी की संख्या में काफी कमी देखने को मिली है.

जिले के बच्चे स्वस्थ रहें इसलिए उन्हें पोलियो की खुराक देना अत्यंत आवश्यक है. उन्होंने आम जनता से अपील की कि पल्स पोलियो अभियान में सभी लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपने आस-पड़ोस के बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाएं. ताकि स्वस्थ बच्चे हमारे देश के बेहतर भविष्य बन सकें.

मौके पर सिविल सर्जन सह अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, सिमडेगा प्रमोद कुमार सिन्हा ने कहा कि जिले में पल्स पोलियो अभियान के लिए जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कैंप लगाकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का काम किया जा रहा है. साथ ही, आंगनबाड़ी सेविकाओं के माध्यम से भी पोलियो की खुराक बच्चों को घर-घर में देने की पहल की जा रही है.

कार्यक्रम के दौरान विधायक विमला प्रधान ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से पोलियो जागरूकता अभियान जिले के बच्चों के लिए बेहतर अभियान है तथा इसके माध्यम से जिले के बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा बेहतर होगी. कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, बच्चों के अभिभावक एवं आम जन उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें