31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिलाओं पर सरकार दे रही विशेष ध्यान: विधायक

सिमडेगा: इंडेन गैस एजेंसी कार्यालय परिसर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभुकों के बीच गैस सिलिंडर वितरण किया गया. इस अवसर पर 150 महिला लाभुकों को गैस सिलिंडर एवं चूल्हा दिया गया. समारोह की मुख्य अतिथि विधायक विमला प्रधान ने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसी के […]

सिमडेगा: इंडेन गैस एजेंसी कार्यालय परिसर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभुकों के बीच गैस सिलिंडर वितरण किया गया. इस अवसर पर 150 महिला लाभुकों को गैस सिलिंडर एवं चूल्हा दिया गया. समारोह की मुख्य अतिथि विधायक विमला प्रधान ने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.
इसी के तहत महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना की शुरुआत की गयी है, ताकि महिलाएं कीचन में होने वाली परेशानियों से बच पायें. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ सभी को दिया जा रहा है. गैस सिलिंडर एवं चूल्हा का वितरण वैसी महिलाओं के बीच किया जा रहा है, जिनका नाम वर्ष 2011 के जनगणना में शामिल है. छूटे हुए अन्य महिलाओं को भी गैस कनेक्शन देने पर सरकार विचार कर रही है.

विशिष्ट अतिथि नगर परिषद अध्यक्ष फूलसुंदरी देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्वला योजना का लाभ ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहरी क्षेत्र की महिलाओं को भी मिलना चाहिए. जिला आपूर्ति पदाधिकारी नंद जी राम ने कहा कि जिले में 78370 महिलाओं को गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य है. अब तक 16848 लाभुकों को ही गैस कनेक्शन दिया जा सका है. मार्च 2018 तक लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जायेगा. कार्यक्रम का संचालन बीस सूत्री कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के जिला उपाध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह देव ने किया. कार्यक्रम में इंडेन गैस एजेंसी की प्रबंधक अनिता देवी, बीसी सूत्री के प्रखंड अध्यक्ष रंधीर कुमार व अनूप कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें