29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बच्चा चोरी मामला : आरोपमुक्त हुए सरायकेला के पूर्व डीसी रमेश घोलप

सरायकेला : बच्चा चोरी के मामले में सस्पेंड किये गये सरायकेला के पूर्व डीसी रमेश घोलप को सरकार ने आरोपमुक्त कर दिया है. पिछले दिनों सरकार ने सरायकेला-खरसावां जिला के डीसी रमेश घोलप और एसपी राकेश बंसल को निलंबित कर दिया था. डीसी को कार्मिक विभाग में और एसपी को पुलिस मुख्यालय में योगदान करने […]

सरायकेला : बच्चा चोरी के मामले में सस्पेंड किये गये सरायकेला के पूर्व डीसी रमेश घोलप को सरकार ने आरोपमुक्त कर दिया है. पिछले दिनों सरकार ने सरायकेला-खरसावां जिला के डीसी रमेश घोलप और एसपी राकेश बंसल को निलंबित कर दिया था. डीसी को कार्मिक विभाग में और एसपी को पुलिस मुख्यालय में योगदान करने का निर्देश दिया गया था.

डीसी को निलंबित करने के साथ ही डीडीसी सरायकेला आकांक्षा रंजन को डीसी का प्रभार दे दिया गया था. दोनों के खिलाफ यह कार्रवाई कोल्हान के आयुक्त डॉ प्रदीप कुमार व तत्कालीन डीआइजी प्रभात कुमार की रिपोर्ट पर की गयी थी.

ज्ञात हो कि बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर 18 मई की सुबह सरायकेला के राजनगर के शोभापुर व पदनामसाई में तीन लोगों की हत्या कर दी गयी थी. घटना सुबह 5.30 बजे हुई थी और सूचना मिलने के बावजूद डीसी और एसपी को जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर घटनास्थल पर पहुंचने में साढ़े पांच घंटे से भी ज्यादा समय लग गया. दोनों 11 बजे के बाद वहां पहुंचे, जहां घटना हुई थी.

आयुक्त और डीआइजी ने जो जांच रिपोर्ट दी थी, उसमें कहा गया था कि डीसी और एसपी ने अपने स्तर से अफवाहों को रोकने की कोई कोशिश नहीं की. यहां बताना प्रासंगिक होगा कि जमशेदपुर के बागबेड़ा और सरायकेला के राजनगर थाना क्षेत्र में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद एक ही दिन में सात लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें