25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गहमागहमी के बीच युवा कांग्रेस का सांगठनिक चुनाव संपन्न, परिणाम 5 जुलाई को

चाईबासा ब्युरो मंगलवार को कांग्रेस भवन, चाईबासा में भारतीय युवा कांग्रेस का सांगठनिक चुनाव संपन्न हुआ. चुनाव की पूरी प्रक्रिया लोकतांत्रिक तरीके से संपन्न हुई. बैलेट पेपर से चुनाव कराये गये. चुनाव में खड़े प्रत्याशियों को बकायदा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया था. यही नहीं मतदान करने के बाद वोटरों के अंगुली में स्याही का […]

चाईबासा ब्युरो

मंगलवार को कांग्रेस भवन, चाईबासा में भारतीय युवा कांग्रेस का सांगठनिक चुनाव संपन्न हुआ. चुनाव की पूरी प्रक्रिया लोकतांत्रिक तरीके से संपन्न हुई. बैलेट पेपर से चुनाव कराये गये. चुनाव में खड़े प्रत्याशियों को बकायदा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया था. यही नहीं मतदान करने के बाद वोटरों के अंगुली में स्याही का निशान भी लगाया जा रहा था.

चाईबासा में बनाये गये मतदान केंद्र में जगन्नाथपुर विधानसभा अध्यक्ष पद के अलावा जिलाध्यक्ष, जिला महासचिव, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महासचिव पद के लिए वोट डाले गये. चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से जिला पीठासीन पदाधिकारी के रूप में मोहम्मद रेहान एवं सहायक पीठासीन पदाधिकारी जुबैर आलम को भेजा गया था.

चुनाव सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक चला. इस दौरान मतदान केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही. सदर थाना के पुलिस अधिकारी और जवान तैनात थे. पीठासीन पदाधिकारी ने बताया कि 65.8 प्रतिशत मतदान हुआ है. बताया कि सभी विस में अलग-अलग तिथि पर संगठन के चुनाव कराये जा रहे हैं. पांच जुलाई को विस अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष व महासचिव पद का परिणाम आयेगा तथा सात जुलाई को प्रदेश अध्यक्ष व महासचिव का परिणाम आयेगा.

चाईबासा विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए संदीप सन्नी देवगम व शीलवंती बलमुचू के बीच कांटे की टक्कर रही. चक्रधरपुर विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए सुशीला सामड व नरसिंह बोदरा के बीच कांटे की टक्कर रही. वहीं जिलाध्यक्ष पद के लिए शिवकर बोयपाई व शंकर सिंह सावैयां के बीच मुकाबला हुआ. जबकि जिला महासचिव पद के लिए पूर्णचंद्र कायम व लखन बलमुचू मैदान में थे. मनोहरपुर विधानसभा अध्यक्ष के लिए अविनाश कोड़ा निर्विरोध चुने गये हैं. जबकि जगन्नाथपुर विधानसभा अध्यक्ष के लिए किसी ने नामांकन नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें