1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. jharkhand murder case 80 years old prisoner dies of heart attack in seraikela jail grj

Jharkhand News: झारखंड की सरायकेला जेल में 80 साल के बुजुर्ग कैदी की हार्ट अटैक से मौत, मेडिकल बोर्ड गठित

झारखंड की सरायकेला जेल में बुजुर्ग कैदी दोगलु लोहार बुधवार को नाश्ता करने के बाद टहलने लगा. इसके बाद बेड पर बैठा. फिर अचानक लेट गया और उसका हाथ एवं पैर हिलने लगा, तो तुरंत जेल प्रशासन द्वारा एंबुलेंस से सरायकेला सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: सरायकेला जेल
Jharkhand News: सरायकेला जेल
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड की सरायकेला जेल में बुजुर्ग कैदी दोगलु लोहार (80 वर्ष) की हार्ट अटैक से मौत हो गयी. घटना बुधवार सुबह की बतायी जा रही है. घटना के संबंध में जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया ने बताया कि हत्या के मामले में पिछले पांच वर्ष से जेल में बंद कैदी दोगलु लोहार को ओल्ड एज होने के कारण मेडिकल वार्ड में चिकित्सक की देखरेख में रखा गया था. मृतक का मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमार्टम कराया गया.

हार्ट अटैक से बुजुर्ग कैदी की मौत

बताया जा रहा है कि सरायकेला जेल में बुधवार को नाश्ता करने के बाद बुजुर्ग कैदी दोगलु लोहार टहलने लगा. इसके बाद बेड पर बैठा. फिर अचानक लेट गया और उसका हाथ एवं पैर हिलने लगा, तो तुरंत जेल प्रशासन द्वारा एंबुलेंस से सरायकेला सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. चिकित्सकों की मानें, तो मौत की वजह हार्ट अटैक है. हालांकि बुजुर्ग होने के कारण कैदी को डॉक्टर की देखरेख में रखा जा रहा था.

मेडिकल बोर्ड गठित कर हुआ पोस्टमार्टम

चिकित्सकों के अनुसार ओल्ड एज होने के कारण हार्ट अटैक आया और कैदी की मौत हो गयी. जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया ने बताया कि मृतक सरायकेला थाना क्षेत्र में हत्या के एक मामले पर पिछले पांच वर्षों से जेल में बंद था. ओल्ड एज होने के कारण लगातार चिकित्सकीय जांच में रखा गया था, ताकि उनके स्वास्थ्य की निगरानी हो सके. उन्होंने बताया कि हार्ट अटैक आते ही तुरंत सदर अस्पताल ले जाया गया था, परंतु चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक का मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमार्टम कराने का आग्रह किया गया. इसके बाद मेडिकल बोर्ड गठित कर मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया.

रिपोर्ट : प्रताप मिश्रा, सरायकेला

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें