28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अबुआ आवास में विधायक ने हस्तक्षेप किया, तो आंदोलन

मुखिया अपने-अपने पंचायत में अबुआ आवास या अन्य योजनाओं के लाभुकों का चयन ग्रामसभा के माध्यम से करने में सक्षम हैं. ऐसे में विधायक ने उनके अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप का प्रयास किया है.

मांडर. मांडर में मुखिया संघ की बैठक प्रखंड अध्यक्ष लक्ष्मण भगत की अध्यक्षता में हुई. बैठक में चार दिन पूर्व प्रखंड मुख्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान विधायक शिल्पी नेहा तिर्की की ओर से अधिकारियों को उनकी अनुशंसा के बगैर प्रखंड में अबुआ आवास सहित अन्य योजनाओं की स्वीकृति नहीं देने के निर्देश का विरोध किया गया. बैठक में कहा गया कि मुखिया अपने-अपने पंचायत में अबुआ आवास या अन्य योजनाओं के लाभुकों का चयन ग्रामसभा के माध्यम से करने में सक्षम हैं. ऐसे में विधायक ने उनके अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप का प्रयास किया है. बाद में संघ में मांडर के बीडीओ को ज्ञापन सौंपा. साथ ही चेतावनी दी गयी है कि मुखिया संघ की मांगें पूरी नहीं हुई, तो वे कलमबद्ध हड़ताल पर जायेंगे. मौके पर बहादुर उरांव, प्रकाश खलखो, बिगी उरांव, बंधन उरांव, मुकेश ख़लखो, मंगरा उरांव आदि मौजूद थे. अबुआ आवास में धांधली नहीं चलेगी: विधायक विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि अबुआ आवास में धांधली बर्दाश्त नहीं होगा. पिछले वर्ष अबुआ आवास के लाभुकों के चयन में काफी शिकायतें मिली थी. आगे से इसमें गड़बड़ी न हो. इसका लाभ प्राथमिकता के आधार पर विधवा, एकल महिला, दिव्यांग व योग्य लाभुकों को मिले, इसलिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि लाभुकों की सूची के बाद वह फील्ड में जाकर उसका वेरिफिकेशन करें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें