1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. tourist places in jharkhand the beauty of the dassam falls is being made by the monsoon rains at bundu block in ranchi of jharkhand police deployed for the safety of the tourists see photos grj

Tourist Places In Jharkhand : Monsoon की बारिश में खिल उठी दशम फॉल की खूबसूरती, देखिए तस्वीरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tourist Places In Jharkhand : दशम फॉल का खूबसूरत नजारा
Tourist Places In Jharkhand : दशम फॉल का खूबसूरत नजारा
प्रभात खबर

Tourist Places In Jharkhand, रांची न्यूज (आनंद राम महतो) : झारखंड के रांची जिले के बुंडू प्रखंड स्थित दशम फॉल (dassam falls) की खूबसूरती देखते ही बन रही है. मानसून (Monsoon) की बारिश के साथ ही दशम फॉल (dassam falls) की खूबसूरती में चार चांद लग गये हैं. लगातार बारिश के कारण पानी के तेज बहाव को देखते हुए सैलानियों (Tourists) की सुरक्षा को लेकर पुलिस की तैनाती की गयी है. सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग की गयी है.

कोरोना महामारी के मद्देनजर राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा दशम फॉल में पुलिस प्रशासन की तैनाती की गयी है, ताकि सैलानियों की भीड़भाड़ नहीं लगे. बुंडू अनुमंडल पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की गई है. रोज हो रही बारिश से जलप्रपात की सुंदरता को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं.

दशम फॉल की बढ़ी खूबसूरती
दशम फॉल की बढ़ी खूबसूरती
प्रभात खबर

पर्यटन मित्रों एवं प्रशासन की ओर से भीड़ नहीं करने को लेकर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. प्रतिदिन दोनों रास्ते से दर्जनों वाहनों से सैलानी पहुंच रहे हैं. पिकनिक मनाने एवं खतरे के स्थल पर जाने के लिए रोक लगा दी गई है. नदी में दशम फॉल के ऊपर पानी का बहाव तेज हो रहा है. जहां पर सैलानियों के पहुंचने से उनकी जान को खतरा है. इन्हीं कारणों से सैलानियों को दशम फॉल के ऊपर जाने से मना कर दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें