1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. the meeting was called to resolve the dispute regarding selection of agency for tax collection municipal commissioner did not come srn

टैक्स कलेक्शन के लिए एजेंसी चयन के विवाद को सुलझाने के लिए बुलायी गयी थी बैठक, नहीं आये नगर आयुक्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची नगर निगम के टैक्स कलेक्शन विवाद को सुलझाने के लिए बैठक बुलायी गयी लेकिन रांची नगर आयुक्त मुकेश कुमार इस बैठक में नहीं आए
रांची नगर निगम के टैक्स कलेक्शन विवाद को सुलझाने के लिए बैठक बुलायी गयी लेकिन रांची नगर आयुक्त मुकेश कुमार इस बैठक में नहीं आए
प्रतीकात्मक तस्वीर

(Tax collection agency case ) रांची : शहर में टैक्स कलेक्शन का काम श्री पब्लिकेशन को सौंपे जाने व कंपनी के साथ नगर निगम द्वारा एग्रीमेंट किये जाने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. विवाद को सुलझाने के लिए गुरुवार को मेयर आशा लकड़ा ने बैठक बुलायी थी. नगर आयुक्त मुकेश कुमार को इसमें उपस्थित होकर मेयर द्वारा उठाये गये सवालों पर स्थिति स्पष्ट करनी थी.

साथ ही कंपनी द्वारा जमा किये गये कागजात को भी मेयर के समक्ष पेश करना था, लेकिन नगर आयुक्त बैठक में नहीं पहुंचे. बैठक हॉल में करीब दो घंटे तक मेयर ने नगर आयुक्त का इंतजार किया. अंत में जब नगर आयुक्त नहीं आये, तो मेयर ने बैठक स्थगित करने की घोषणा की.

कई बार फोन किया, हर बार फोन स्विच ऑफ बताया :

मेयर ने कहा कि बैठक को लेकर काफी पहले नगर आयुक्त से पत्राचार किया गया था. उन्हें हर हाल में बैठक में उपस्थित रहना था. विलंब को देखते हुए कई बार फोन भी किया, लेकिन हर बार फोन स्विच ऑफ बताता रहा. इससे यह साबित होता है कि वे बैठक से बचना चाहते हैं.

मेयर ने कहा कि हर संस्था को चलाने के लिए नियम व कानून होते हैं. इसके बावजूद निगम के पदाधिकारियों ने स्वयं निर्णय लेकर विभाग द्वारा चयनित एजेंसी के साथ एग्रीमेंट कर लिया. इसकी सूचना न तो मुझे दी गयी और न ही अन्य जनप्रतिनिधियों को. इसलिए यह बैठक बुलायी गयी थी, ताकि हर बिंदु पर स्थिति स्पष्ट हो सके.

इस प्रकार से बैठक से भागने से काम नहीं चलेगा. मेयर ने कहा कि शुक्रवार की सुबह 11 बजे इस मुद्दे पर फिर बैठक बुलायी गयी है. इसमें नगर आयुक्त को भी उपस्थित रहने के लिए कहा गया है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें