1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. textile bank started in bero former mla gangotri kujur inaugurated smr

बेड़ो में कपड़ा बैंक की शुरूआत, पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर ने किया उद्घाटन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेड़ो के  विनय बगीचा स्थित डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में जरूरतमंदों के लिए कपड़ा बैंक की स्थापना की गई
बेड़ो के विनय बगीचा स्थित डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में जरूरतमंदों के लिए कपड़ा बैंक की स्थापना की गई
prabhat khabar

रांची : 27 सितंबर दिन रविवार को बेड़ो के विनय बगीचा स्थित डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में जरूरतमंदों के लिए कपड़ा बैंक की स्थापना की गई जिसका उद्घाटन पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर और पद्मश्री सिमोन उरांव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया.

इसके लिए एक संचालन समिति बनाई गई है जिसके द्वारा इस कपड़ा बैंक का संचालन किया जाएगा. इस कपड़ा बैंक में लोगों से नए एवं पुराने कपड़े एकत्रित किए जाएंगे वैसे कपड़े जो छोटे हो गए हैं पुराने हो गए हैं और आउटडेटेड हो गए हैं जो लोगों के घरों में बेकार पड़े हुए हैं वैसे कपड़ों को एकत्रित कर उसे धुलाई एवं आयरन कर पहनने लायक बना कर जरूरतमंदों के बीच निःशुल्क वितरित किया जाएगा. संस्था के द्वारा प्रत्येक रविवार को सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों और जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जाएगा.

साथ ही जरूरतमंद लोग कभी भी कपड़ा बैंक से अपने जरूरत के अनुसार कपड़ा ले जा सकते हैं. जो लोग स्वेच्छा से कपड़ा देना चाहते हैं वे कपड़ा बैंक में कपड़ा जमा कर सकते हैं. ताकि आपके लिए अनुपयोगी कपड़े लोगों के काम आ सके.

इस अवसर में पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर ने कहा कि कपड़ा लोगों की मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है और बेड़ो क्षेत्र में इस तरह का ये पहला पहल है जो कि सराहनीय है जो इस क्षेत्र के गरीबों के लिए बहुत ही उपयोगी होगा जिन्हें कपड़े की जरूरत है और पैसे की कमी के कारण कपड़ा नहीं ले पा रहे हैं. और लोगों के पास जो अनुपयोगी कपड़े हैं उनका सही उपयोग हो पायेगा.

पद्मश्री सिमोन उरांव ने कहा कि यहां के युवाओं द्वरा अच्छी पहल है यह कपड़ा बैंक कपड़ा देने वालों और जिन्हें इस कपड़ा की आवश्यकता है के बीच एक कड़ी का काम करेगी. कपड़ा बैंक की टीम में कैलाश कुमार , रवि केशरी,मुकेश कुमार , श्रवण कुमार,और अनुज कुमार गुप्ता हैं.

संस्था के अध्यक्ष कैलाश कुमार ने बतलाया कि कपड़ा बैंक में बच्चों एवं बड़ों के कपड़े चादर,कम्बल,जूता,मोजा,स्कूल ड्रेस,जमा एवं वितरित किया जायेगा जिसका पूरा लेख जोखा भी रखा जाएगा कि किन व्यक्तियों ने दान किए एवं किन लोगों में वितरित किया गया. संस्था का उद्देश्य हर जरूरमंदों तक कपड़ा पहुंचाना होगा.

अभी ठंढ का भी मौसम आ रहा है लोगों के बीच गर्म कपड़े और कम्बल का भी वितरण किया जाएगा ताकि कोई भी व्यक्ति ठंढ से न ठिठुरे. आज कपड़ा बैंक के उद्घाटन में उपस्थित होकर कपड़ा देने वालों में रंजन अधिकारी, नीरज कुजूर, गंगोत्री कुजूर, बाली सिंह,गोपाल महतो, रवि केशरी, विष्णु महतो, मुकेश कुमार, आदि थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें