1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. si suspended for attempting to take illegal possession of home

घर पर अवैध कब्जा दिलाने के प्रयास में एसआइ सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालपुर थाना के सब इंस्पेक्टर सस्पेंड
लालपुर थाना के सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

लालपुर पुलिस द्वारा पीस रोड स्थित एक मकान के ऊपरी तल्ले के घर का ताला तोड़ कर दूसरे पक्ष को कब्जा दिलाने का प्रयास किया गया था़ इस मामले में लालपुर थाना के सब इंस्पेक्टर रंजीत कुमार मुंडा को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने रविवार को निलंबित कर दिया है़ रांची एसएसपी ने यह कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार पर की है. डीआइजी के निर्देश पर हुई जांच में घर पर कब्जा दिलाने के प्रयास के लिए रंजीत कुमार मुंडा को दोषी पाया गया है. इसके साथ ही तैयार रिपोर्ट के आधार पर अन्य के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लिया जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक जांच में यह बात भी सामने आयी है कि पुलिस ने गलत तरीके से कार्रवाई की थी. क्योंकि विवादित घर पर कब्जा दिलाने के लिए न तो सीनियर अधिकारियों के आदेश पर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति हुई थी और न ही पुलिस बल की तैनाती हुई थी. लालपुर थाना में तैनात पुलिस पदाधिकारी आरके मुंडा खुद दूसरे पक्ष को कब्जा दिलाने के लिए पुलिस लेकर पहुंच गए थे. जबकि इसी मामले में वह पूर्व में कब्जा दिलाने के लिए मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति के संबंध में एसडीओ के पास पत्राचार भी कर चुके हैं. लेकिन उन्होंने मामले में आदेश मिलने का इंतजार नहीं किया.

डीजीपी से की थी शिकायत :

बताया जाता है कि सुदीप्ता दत्ता ने कुछ दिन पर मामले में ट्विटर के जरिये एक शिकायत डीजीपी एमवी राव के पास की थी. उन्होंने पूरे मामले में घटना के दिन का एक वीडियो शेयर करते हुए डीजीपी को बताया था कि पुलिस उनके परिवार को परेशान कर रही है. शिकायत के आधार पर डीजीपी ने डीआइजी को जांच का आदेश दिया था़ साथ ही रिपोर्ट भी मांगी थी. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने जांच शुरू की थी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें