1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sarkari naukri in jharkhand teachers recruitment of these subjects appointed soon in 11 non scheduled districts srn

झारखंड के 11 गैर अनुसूचित जिलों में इन विषयों के शिक्षकों की जल्द होगी नियुक्ति, जानें कितने पद हैं खाली

झारखंड के 11 गैर अनुसूचित जिलों में शिक्षकों की नियुक्ति होगी. फिलहाल सिर्फ इतिहास व नागरिक शास्त्र विषय में शिक्षकों की नियुक्ति होगी. दोनों विषयों में 11 जिलों में लगभग 636 अभ्यर्थियों की नियुक्ति होगी. संस्कृत व अन्य विषयों के शिक्षकों की नियुक्ति के मामले में अभी निर्णय नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राज्य के 11 गैर अनुसूचित जिलों में शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश
राज्य के 11 गैर अनुसूचित जिलों में शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश
File Photo

Jharkhand News, Ranchi News, Govt Job in Jharkhand 2021 रांची : राज्य के 11 गैर अनुसूचित जिलों के हाइस्कूलों में इतिहास व नागरिक शास्त्र विषय में शिक्षकों की नियुक्ति होगी. नियुक्ति को लेकर संबंधित प्रक्रिया पूरी करने के लिए संबंधित पत्र कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने जारी कर दिया है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को पत्र प्राप्त हो गया है. पत्र में कहा गया है कि इतिहास/नागरिक शास्त्र विषय में अनुसूचित जिलों में नियुक्ति पूरी की जा चुकी है. यह मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है.

इस मामले में विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि गैर अनुसूचित जिला में भी इतिहास/नागरिक विषय में नियुक्ति पूर्ण की जाये. पत्र में कहा गया है कि संस्कृत व अन्य विषयों में जहां अनुसूचित जिलों में नियुक्ति बाधित है, उन विषयों में गैर अनुसूचित जिलों में भी नियुक्तियों के संबंध में कार्रवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आने की प्रतीक्षा की जा सकती है. उल्लेखनीय है कि गैर अनुसूचित जिला में भी नियुक्ति पर नवंबर में रोक लगाने का पत्र जारी किया गया था.

636 अभ्यर्थियों की होगी नियुक्ति :

इतिहास/नागरिक विषय में 11 जिलों में लगभग 636 अभ्यर्थियों की नियुक्ति होगी. इनकी नियुक्ति की अनुशंसा झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा की जा चुकी है. नियुक्ति परीक्षा वर्ष 2016 में ली गयी थी. नियुक्ति प्रक्रिया नवंबर अंत तक पूरी हो जाने की संभावना है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें