1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rims ranchi trauma center will have a ct scan machine worth 10 crores the representatives of the machine manufacturer have inspected the site srn

रिम्स के ट्रामा सेंटर में लगेगी "10 करोड़ की सीटी स्कैन मशीन, मशीन निर्माता कंपनी के प्रतिनिधि कर चुके हैं स्थल का मुआयना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिम्स के ट्रामा सेंटर में लगेगी सीटी स्कैन मशीन
रिम्स के ट्रामा सेंटर में लगेगी सीटी स्कैन मशीन
prabhat khabar

Jharkhand News, Ranchi News रांची : रिम्स के न्यू ट्रॉमा सेेंटर में जल्द ही अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन लगायी जायेगी. जर्मनी से लायी जा रही इस मशीन की लागत 10 करोड़ रुपये है. मशीन बनानेवाली कंपनी के भारतीय प्रतिनिधि ने मशीन को स्थापित की जानेवाली जगह का निरीक्षण कर लिया है.

रिम्स प्रबंधन ने चिह्नित स्थान की आधारभूत संरचना का मुआयना करने के बाद कुछ बदलाव करने का सुझाव दिया है, ताकि मशीन को स्थापित करने और मरीजों की जांच में परिवर्तन नहीं हो. उम्मीद है कि इस माह के अंत तक काम पूरा कर लिया जायेगा.

रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि मशीन के डिस्पैच की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन पहले से जिन संस्थानों ने ऑर्डर किया है, उनकी प्रक्रिया के बाद रिम्स का नंबर आयेगा. हालांकि, कंपनी के प्रतिनिधियों से आग्रह किया गया है कि शीघ्र मशीन की डिलिवरी कर दी जाये, जिससे कोरोना की तीसरी लहर का असर नहीं पड़े. कंपनी ने आश्वस्त किया है कि 75 दिनों में मशीन को हैंडओवर कर दी जायेगी. गौरतलब है कि हाइकोर्ट के लगातार फटकार के बाद सीटी स्कैन मशीन की प्रक्रिया में तेजी लायी गयी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें