1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. returning to the industrial areas of jamshedpur tata motors set a target of manufacturing 8500 vehicles in july srn

जमशेदपुर के औद्योगिक क्षेत्रों में लौट रही रौनक, टाटा मोटर्स का जुलाई में 8500 गाड़ियों के निर्माण का लक्ष्य

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जमशेदपुर के औद्योगिक क्षेत्रों में लौट रही रौनक
जमशेदपुर के औद्योगिक क्षेत्रों में लौट रही रौनक
file photo

Jharkhand News, Jamshedpur News जमशेदपुर : आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में रौनक लौटने लगी हैं. टाटा मोटर्स में जुलाई में 8500 गाड़ियों के निर्माण का लक्ष्य है. आदित्यपुर की लगभग 1400 यूनिट को टाटा मोटर्स ने जुलाई में भरपूर ऑर्डर दिये हैं. यहां की 800 यूनिट में शत-प्रतिशत टाटा मोटर्स के लिए ऑटोमाेबाइल की ही एस्सेसरी तैयार होती हैं.

उद्यमियों को अंदाजा है कि इस माह आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र को लगभग 1000 करोड़ रुपये का कारोबार अवश्य मिलेगा. टाटा मोटर्स यदि संभावित लक्ष्य से यदि एक हजार गाड़ियां कम भी तैयार करती है, तो भी सभी यूनिट तीनों टाइम कर्मचारियों से शिफ्ट ड्यूटी लेने को तैयार हैं. टाटा मोटर्स अपने वाहन निर्माण में इस्तेमाल होनेवाला 45 प्रतिशत से अधिक का माल आदित्यपुर औद्योेगिक क्षेत्र की बाहर की कंपनियों से मंगाया जाता है.

बाजार में टाटा मोटर्स के कॉमर्शियल व पैसेंजर वाहनों की डिमांड में तेजी दिख रही है. उम्मीद की जा रही है कि दूसरी तिमाही भी सभी कंपनियों के लिए बेहतर साबित होगी.

हरपिंदर सिंह रौकी, निदेशक,

सूरज ऑटोमोबाइल

माइनिंग व इंफ्रास्ट्रक्चर में तेजी आने से अर्थव्यवस्था अपने आप अपनी गति पकड़ लेती है. रोजगार मिलता है. राज्य सरकार को चाहिए कि नये टैक्स न लगाये.

नितेश धुत, उपाध्यक्ष,

सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें