1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rath yatra 2022 ban on mela and shop during jagannathpur rath yatra in ranchi dc decided in the meeting smj

Rath Yatra: रांची में जगन्नाथपुर रथयात्रा के दौरान मेला और दुकान लगाने पर रोक, DC ने बैठक में लिया निर्णय

एक बार फिर रांची में रथयात्रा के दौरान मेला और दुकान नहीं लगेगी. वहीं, कोरोना गाइडलाइन के अनुसार रथयात्रा निकाली जाएगी. जगन्नाथ रथयात्रा को लेकर गुरुवार को डीसी छवि रंजन ने बैठक कर अधिकारियों को यह दिशा-निर्देश दिया. बता दें कि एक जुलाई को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: जगन्नाथपुर रथयात्रा को लेकर रांची डीसी छवि रंजन ने अधिकारियों संग की बैठक.
Jharkhand news: जगन्नाथपुर रथयात्रा को लेकर रांची डीसी छवि रंजन ने अधिकारियों संग की बैठक.
सोशल मीडिया.

Rath Yatra: आगामी एक जुलाई को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा है. रांची के जगन्नाथपुर मंदिर में इस बार भी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार रथयात्रा निकलेगी. लेकिन इस दौरान मेला और दुकान नहीं लगेगी. गुरुवार को डीसी छवि रंजन ने जगन्नाथ रथयात्रा को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया.

रथयात्रा में मेला और दुकान लगाने पर रोक

डीसी ने कहा कि कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन में किसी प्रकार के मेले की अनुमति नहीं है. इसलिए इस बार भी रथयात्रा के दौरान ना तो मेला लगेगा और ना ही किसी प्रकार की दुकानें लगेंगी. केवल सीमित संख्या में लोग रथयात्रा में शामिल होंगे. बैठक में विभिन्न समिति के सदस्यों द्वारा विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा को लेकर विचार-विमर्श करते हुए कई बिंदुओं पर जिला प्रशासन से सहयोग की अपील की गई. जिस पर डीसी श्री रंजन ने अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) को आवश्यक कार्यवाही करने को लेकर निर्देशित किया.

अतिक्रमण हटाने और मंदिर परिसर के आसपास सफाई अभियान चलाने का निर्देश

रथयात्रा को लेकर मंदिर परिसर के आसपास दुकान लगाने को लेकर कई लोगों ने अस्थायी निर्माण कर लिया है. इसे देखते हुए डीसी ने एसडीओ को मेला परिसर के आसपास में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने का निर्देश दिया. साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि रथयात्रा को देखते हुए मंदिर एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई तथा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराने, जगह-जगह डस्टबीन रखने को कहा, ताकि मंदिर आनेवाले श्रद्धालु डस्टबीन में ही कूड़ा डालें.

डीसी ने दिये कई निर्देश

इसके अलावा वोलेंटियर बनाने, रथ यात्रा से पहले मांस एवं शराब बिक्री पर रोक, सड़क के दोनों और मोरम गिराने आदि को लेकर भी समिति द्वारा रखी गई बातें पर डीसी आवश्यक निर्देश दिये. बैठक में डीडीसी विशाल सागर, सदर एसडीओ, एडीएम (विधि व्यवस्था), ग्रामीण एसपी, जिला नजारत उप समाहर्ता सहित विभिन्न समितियों के प्रतिनिधि एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें