1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi police in process to arrest who threatened ms dhoni daughter ziva accused has gujarat connection mtj

MS Dhoni की बेटी Ziva को धमकी के मामले में क्या है Latest Update, कहां पहुंची रांची पुलिस की जांच

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Latest Update in Ziva Threat Case: सोशल मीडिया पर धौनी की बेटी को धमकी देने वाला गुजरात में पकड़ाया, रांची पुलिस को सौंपा जायेगा.
Latest Update in Ziva Threat Case: सोशल मीडिया पर धौनी की बेटी को धमकी देने वाला गुजरात में पकड़ाया, रांची पुलिस को सौंपा जायेगा.
Prabhat Khabar

Latest Update in Ziva Threat Case, IPL 2020 रांची/रातू/अहमदाबाद : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की पांच साल की बेटी को कथित रूप से धमकी देने वाले 16 साल के लड़के को गिरफ्तार करने के लिए सोमवार (12 अक्टूबर, 2020) को रांची पुलिस गुजरात रवाना हो गयी. धमकी देने वाले 12वीं के छात्र को कच्छ स्थित मुंद्रा के नामना कपाया गांव से गुजरात पुलिस ने पकड़ा था. अब उसे रांची पुलिस के हवाले किया जायेगा, जो उससे पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी.

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि रांची के रातू थाना की पुलिस की एक टीम गुजरात रवाना हो गयी है. विमान से रवाना हुई यह टीम मंगलवार (13 अक्टूबर, 2020) से अपना काम शुरू कर देगी. कच्छ में हिरासत में लिये गये लड़के से पूछताछ करेगी और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. इस संबंध में अन्य लोगों की भी तलाश की जायेगी और उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई रांची पुलिस करेगी.

इससे पहले, रविवार को कच्छ (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने कहा, ‘12वीं कक्षा के छात्र को धौनी की पत्नी साक्षी धौनी के इंस्टाग्राम पर कुछ दिन पहले पोस्ट किये गये भद्दे धमकी भरे के मैसेज के संबंध में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया.’ पुलिस ने कहा कि युवा ने स्वीकार किया है कि उसने कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2020 मैच के बाद इंस्टाग्राम पर धमकी भरे संदेश पोस्ट किये थे.

श्री सिंह ने कहा कि रांची पुलिस ने इस लड़के के संबंध में कच्छ (पश्चिम) पुलिस के साथ सूचना साझा की थी और उनसे पुष्टि करने के लिए पूछा था कि क्या इसी ने धमकी भरे संदेश पोस्ट किये थे. उन्होंने कहा, ‘हमने रांची पुलिस की हमसे सूचना साझा किये जाने के बाद पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया है. यह आरोपी कच्छ जिले में मुंद्रा का रहने वाला है.’ उन्होंने कहा, ‘हमने पुष्टि की कि यह लड़का वही है, जिसने संदेश पोस्ट किये थे. उसे रांची पुलिस को सौंप दिया जायेगा.’

इससे पहले, आइपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खराब प्रदर्शन के बाद इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल साइट्स पर महेंद्र सिंह धौनी की बेटी जीवा धौनी एवं परिवार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के मामले में रांची पुलिस ने सख्त रुख अपनाया था. पीएसआइ रवि शंकर के बयान पर रातू थाना में आइपीसी की धारा 506 और आइटी एक्ट 67 के तहत कांड संख्या 322/20 दर्ज किया गया. इसमें आरोपियों को अभियुक्त बनाया गया. इससे पूर्व धौनी एवं उनके परिजनों से प्राथमिकी की सहमति ली गयी.

क्रिकेट की दुनिया में विश्व के सबसे सफल कप्तानों में शुमार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी के आइपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन की वजह से उनकी बेटी से दुष्कर्म की धमकी दी थी. अश्लील बातें लिखीं थीं. एमएस धौनी की पत्नी साक्षी धौनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिली इस धमकी से पूरा परिवार सहम गया था. झारखंड के पुलिस के वरीय अधिकारियों को जानकारी मिली, तो धौनी के सिमलिया स्थित फार्म हाउस की सुरक्षा कड़ी कर दी.

रविवार को रातू थाना में धौनी के परिवार की सहमति से इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी. उस व्यक्ति की तलाश की गयी, जिसने यह पोस्ट डाली थी. रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया था कि धमकी देने वाले का पता चल गया है. उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने यह नहीं बताया कि आरोपी कहां है या कहां उसकी गिरफ्तारी हो सकती है, लेकिन सूत्रों ने बताया था कि जीवा को मिली धमकी के तार गुजरात से जुड़े हैं.

उधर, झारखंड की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने हेमंत सोरेन सरकार को धमकी दी थी कि जीवा को धमकी देने वालों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया, तो उनकी पार्टी पूरे प्रदेश में सड़क पर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी. श्री प्रकाश ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की हेमंत सोरेन सरकार पर आरोप लगाया था कि राज्य में हर तरह के अपराध बढ़ रहे हैं और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें