28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हादसा भरा रहा झारखंड के लिए रामनवमी, एक ही दिन में 7 लोगों की मौत

झारखंड के लिए रामनवमी हादसा भरा रहा. राज्य में बुधवार को दुर्घटना की वजह से 7 की मौत हुई है. जबकि कई लोग घायल हैं.

रांची : रामनवमी का दिन झारखंड के लिए हादसा भरा रहा. ऐसा इसलिए क्योकि राज्य में बुधवार को दुर्घटना की वजह से 7 लोगों ने अपनी जान गंवायी है. जबकि कई लोग घायल हो गये. पहली घटना लोहरदगा की है जहां शोभायात्रा के दिन एक अनियंत्रित डीजे वाहन ने कई लोगों को रौंद दिया. जिसमें 2 की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. इसमें से 4 की हालत गंभीर बतायी जा रही है. दूसरी घटना पलामू की है. जहां एक ऑटो के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन की मौत हो गयी है. इस घटना में भी एक की हालत गंभीर है. तीसरी घटना चतरा की है. जहां 2 बच्चियों की मौत स्नान करने के दरम्यान हो गयी. वहीं, तीन को बचा लिया गया.

लोहरदगा में कैसे हुआ हादसा

लोहरदगा में रामनवमी के दिन एक शोभा यात्रा निकल रहा था. लेकिन उसी वक्त एक अनियंत्रित पिक वैन ने जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया. वाहन के पीछे तरफ डीजे बंधा हुआ था. ये घटना इतना दर्दनाक था कि 24-25 लोग घायल हो गये. इसमें एक सोनी नाम की लड़की की मौके पर ही मौत हो गयी. उनकी उम्र 17 से 18 साल बतायी जाती है. हलांकि, प्रशासन इस पूरी घटना पर नजर बनाये हुए हैं. डीसी डॉ बाघमारे प्रसाद कृष्ण खुद घायलों के इलाज की निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने चिकित्सकों को घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिया है.

Also Read: झारखंड के लातेहार में बड़ा हादसा, बाइक सवार चार युवकों की मौत

पलामू में एक ऑटो दुर्घटनाग्रस्त

पलामू के मेदिनीनगर-पांकी रोड में एक ऑटो बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है. जिसमें तीन लोगों की मौत की हो गयी. जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बारे में कहा जाता है कि ऑटो चालक विपरीत दिशा से आ रहे वाहन की वजह से अपना नियंत्रण खो दिया जिस वजह से दुर्घटना घटी. सूचना मिलने तक पुलिस मौके पर पहुंच गयी थी.

चतरा में नदी नहाने के दौरान 5 बच्चियां डूबी

चतरा जिले में हंटरगंज प्रखंड में नदी नहाने के दौरान 5 बच्चियां डूब गईं. इसमें 2 की मौत हो गई. जबकि 3 को बचा लिया गया. बताया जाता है कि सिंचाई के लिए नदी में गड्ढा खोदा गया था. इस वजह से नदी की गहराई ज्यादा हो गयी थी. नहाने के क्रम में किसी को भी पानी की गहराई का अंदाजा नहीं लगा और सभी डूब गयी. हालांकि, इसमें तीन लोग किसी तरह बच गयी. लेकिन दो की मौत हो गयी. इस घटना के बाद गांव में मातम का माहौल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें