1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. pradhan mantri jan aushadhi kendra will open 24 hours from today in rims 275 methods of medicine are available srn

रिम्स में आज से खुलेगा जन औषधि केंद्र, 275 तरीके की उपलब्ध है दवा, जानें खुलने की समयावधि

आज से रिम्स रांची में प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र 24 घंटे के लिए खुल जाएगा. इसे लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है. फिलहाल केंद्र में 275 तरीके की दवा उपलब्ध है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिम्स में आज से 24 घंटे खुलेगा जन औषधि केंद्र
रिम्स में आज से 24 घंटे खुलेगा जन औषधि केंद्र
File Photo

Ranchi News रांची : रिम्स में बुधवार से प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र 24 घंटे सातों दिन खुलेगा. इसके लिए दो स्थायी और चार अस्थायी फार्मासिस्ट को नियुक्त किया गया है. प्रबंधन ने छह फार्मासिस्ट का ड्यूटी रोस्टर (तीन शिफ्ट में) तैयार कर लिया है. प्रबंधन ने कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से सेवा देने का निर्देश दिया है.

वहीं, ओपीडी और वार्ड में भर्ती मरीजों को दवा मिले, इसके लिए दवाओं का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध कराया गया है. हालांकि, संचालन का कोई सिस्टम तैयार नहीं होने से फार्मासिस्ट चिंतित हैं. मंगलवार को जन औषधि केंद्र में 230 तरह की दवा उपलब्ध करायी गयी. इनमें सबसे अधिक दवाएं जीवन रक्षक की हैं.

केंद्र के फार्मासिस्ट अमित ने बताया कि वर्तमान में 275 तरीके की दवा उपलब्ध है. मेडिकल अफसर सह इंचार्ज जन औषधि केंद्र डॉ राकेश कुमार ने बताया कि मरीजों को दवा की कमी नहीं होने दी जायेगी.

एजेंसी के चयन के लिए दोबारा निकाली जायेगी निविदा :

प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के संचालन के लिए रिम्स प्रबंधन दोबारा निविदा निकालेगा. पहली बार त्रुटि होने के कारण निविदा प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया है. नयी निविदा को प्रकाशित करने की तैयार चल रही है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें