1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ntpc safety manager arrested taking bribe smr

घूस लेते एनटीपीसी का सेफ्टी मैनेजर गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीबीआइ रांची(एसीबी) ने राजधानी रांची के होटल रेडिशन ब्लू से एनटीपीसी के सेफ्टी मैनेजर सागर सिंह मीणा को तीन लाख रुपये घूस लेते किया गिरफ्तार
सीबीआइ रांची(एसीबी) ने राजधानी रांची के होटल रेडिशन ब्लू से एनटीपीसी के सेफ्टी मैनेजर सागर सिंह मीणा को तीन लाख रुपये घूस लेते किया गिरफ्तार
prabhat khabar संकेतिक तस्वीर

रांची : सीबीआइ रांची(एसीबी) ने शुक्रवार रात राजधानी रांची के होटल रेडिशन ब्लू से एनटीपीसी के सेफ्टी मैनेजर सागर सिंह मीणा को तीन लाख रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया है. वह कोरोना से बचाव के लिए पीपीइ किट सहित सामग्रियों की आपूर्ति करनेवाले से चेक के सहारे तीन लाख रुपये घूस ले रहा था. सेफ्टी मैनेजर की गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ अधिकारियों का एक दल उसके हजारीबाग स्थित मकान की तलाशी कर रहा है. समाचार लिखे जाने तक तलाशी जारी थी.

कोरोना से बचाव के लिए एनटीपीसी (बड़का गांव) हजारीबाग में विभिन्न प्रकार की सामग्री की जरूरत थी. कोलकाता के एक सप्लायर ने पीपीइ किट, सैनिटाइजर, ग्लव्स सहित अन्य सामग्री की आपूर्ति की थी. आपूर्ति की गयी सामग्रियों की कीमत 70 लाख रुपये है.

इस राशि का भुगतान करने के लिए सेफ्टी मैनेजर ने 10 प्रतिशत की दर से सात लाख रुपये की घूस मांगी थी. आपूर्तिकर्ता ने इस बात की शिकायत रांची सीबीआइ से की. इसके बाद आपूर्तिकर्ता की शिकायतों की जांच की गयी और उसे सही पाया. इस बीच आपूर्तिकर्ता ने कोलकाता से रांची आकर पहले चरण में तीन लाख रुपये घूस देने की बाद कही. साथ ही नकद राशि लेकर यात्रा करने में परेशानियों का उल्लेख करते हुए घूस की रकम चेक से देने की बात कही.

से हुई बातचीत के आधार पर सेफ्टी मैनेजर घूस की राशि लेने के लिए रांची के एक बड़े होटल में ठहरा. आपूर्तिकर्ता भी कोलकाता से रांची पहुंचा. उसने शुक्रवार रात सेफ्टी मैनेजर को तीन लाख रुपये का चेक दिया. मौके पर घात लगाये बैठे सीबीआइ के अधिकारियों ने सेफ्टी मैनेजर को होटल के लॉबी से घूस के चेक के साथ गिरफ्तार कर लिया. चेक पर भुगतान पानेवाले की जहग सेफ्टी मैनेजर का नाम लिखा हुआ है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें