1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. no complete lockdown in jharkhand says finance minister rameshwar oraon

झारखंड में नहीं होगा संपूर्ण लॉकडाउन, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव बोले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव.
झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव.
File Photo

रांची : झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने रविवार को यह बात कही. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्‍य में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं होगा. संपूर्ण लॉकडाउन से जिंदगी तो बच जायेगी, लेकिन जीविका खत्म हो जायेगी. जीवन व जीविका दोनों जरूरी है. प्रवासी मजदूर और बिहार की वजह से झारखंड में संक्रमितों आंकड़ा बढ़ा है.

राजधानी रांची में पत्रकारों से बात करते हुए डॉ उरांव ने कहा कि जहां बहुत ज्यादा संक्रमित पाये जायेंगे, वहां सख्ती बरती जायेगी. शहरी इलाकों में संक्रमण ज्यादा बढ़ रहा है. अधिकारी इस पर नजर रखे हुए हैं. जहां ज्यादा संक्रमण पाये जायेंगे, वहां पर अधिकारी विचार कर सख्ती बरतेंगे.

निजी पैथोलॉजी में जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी से संबंधित एक सवाल के जवाब में श्री उरांव ने कहा कि इस मामले पर स्वास्थ्य सचिव अधिकारियों से बात करेंगे. जो लोग गलत काम कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई होगी. ऐसे जांच लैब्स पर प्रतिबंध भी लगाया जायेगा.

प्रदीप बलमुचू व सुखदेव भगत के कांग्रेस में वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा इन्होंने ऐन वक्त पर पार्टी का साथ छोड़ा था. उन्हें पांच साल आराम करना चाहिए. वैसे आलाकमान को इस पर निर्णय लेना है. पार्टी में एक पद एक व्यक्ति के सवाल पर उन्होंने कहा यह पार्टी की हाईकमान तय करती है, उसे पता है कि झारखंड में कौन क्या है?

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पिछले दिनों चर्चा चल रही थी कि राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है. झारखंड सरकार के कैबिनेट में इस पर विचार भी हुआ था. कैबिनेट ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इस पर अंतिम फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया था. अब रामेश्वर उरांव ने साफ कर दिया है कि राज्य में कम्प्लीट लॉकडाउन नहीं लगेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें