1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. magistrates and police officers will be posted in chhat ghats security and traffic arrangements will be done srn

छठ घाटों में दंडाधिकारी व पुलिस अफसर रहेंगे तैनात, सुरक्षा व यातायात के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Chhath Puja 2020: छठ घाटों में दंडाधिकारी व पुलिस अफसर रहेंगे तैनात
Chhath Puja 2020: छठ घाटों में दंडाधिकारी व पुलिस अफसर रहेंगे तैनात
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची. राज्य सरकार ने सुरक्षा एहतियातों के साथ छठ करने का आदेश दिया है. इसके बाद छठ घाटों पर सुरक्षा व यातायात को लेकर श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसको लेकर डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी के लिए निर्देश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि पुलिस छठ को लेकर पूरी तरह तैयार है.

जिस भी घाट पर वर्ती छठ कर रहे हैं, वहां पर सुरक्षा व यातायात को लेकर किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए. इसके लिए जरूरत के मुताबिक पुलिस बलों की तैनाती की जाये. जहां पर यातायात को लेकर परेशानी हो, वहां पर वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की जा सकती है. रूट भी डायवर्ट किया जा सकता है. डीजीपी ने लोगों से साेशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मनाने की अपील की है.

सोशल डिस्टैंसिंग के लिए तालाबों में बनेगा सफेद घेरा : छठ के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ घाट पर अधिक न हो जाये, इसके लिए छठ घाटों पर भी विभिन्न छठ पूजा समितियों व रांची नगर निगम द्वारा सफेद घेरा बनाया जायेगा. साथ ही लोगों से विभिन्न पूजा समितियों द्वारा यह अपील की जा रही है कि जिनका घाट में आना जरूरी है, वे ही घाटों पर आयें. अनावश्यक रूप से घाट पर भीड़ न लगायें.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें